लोकसभा में पीएम मोदी का संबोधन, कहा-भ्रष्टाचार के प्रति होगा जीरो टॉलरेंस, देश को भ्रष्टाचार ने किया खोखला

नई दिल्ली: लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे है. विपक्ष के हंगामे के बीच पीएम मोदी का ने अपने भाषण में कहा कि राष्ट्रपति ने देश का मार्गदर्शन किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने अहम विषय उठाए हैं. विकसित भारत के संकल्प को दोहराया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश में सफल चुनाव कराए गए. जनता ने हमें फिर मौका दिया. कुछ लोगों की पीड़ा समझता हूं. लगातार झूठ के बाद उनकी हार हुई. देश ने 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड देखा. 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं. कम समय में सफल प्रयास किया. 

भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई रहेगी जारी:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस होगा. देश को भ्रष्टाचार ने खोखला किया. भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. लोगों ने कार्रवाई को समर्थन दिया. दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा. हमारी भारत प्रथम की भावना.हर काम में देश को पहले रखा. पीएम मोदी ने कहा कि देश ने तुष्टीकरण की राजनीति भी देखी. हमने तुष्टीकरण नहीं किया. हमने संतुष्टिकरण पर जोर दिया. सच्चे अर्थों पर सामाजिक न्याय पर काम. जस्टिस फॉर ऑल पर काम किया. देश की जनता का परिपक्व फैसला किया. सबका साथ, सबका विकास का मंत्र है. जनता ने हमारी नीतियों पर भरोसा जताया. 

विकसित भारत के निर्माण को लेकर हम प्रतिबद्ध:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें जनता ने विकसित भारत के लिए आशीर्वाद दिया है. विकसित भारत के निर्माण को लेकर हम प्रतिबद्ध हैं. जब देश विकसित होता है तो जनता के सपने पूरे होते हैं. गांव के गौरव में गरिमा भी होती है और विकास के अवसर भी होते हैं. दुनिया के विकास यात्रा में हमारे शहर भी विकास करेंगे, यह हमारा सपना है. पीएम मोदी ने 2014 के बाद केंद्र के कामों को गिनाते हुए कहा कि 2014 से पहले घोटाला का लंबा कालखंड था. 2014 तक देश में निराशा फैल चुकी थी. लगता था कि कुछ नहीं हो सकता. पहले अखबार में घोटाले की खबरें होती थीं. पहले एक रुपये में 85 पैसा का घोटाला होता था. लोग सार्वजनिक तौर पर स्वीकार कर लेते थे. हालात यह थे कि काम कराने के लिए सिफारिश करवानी पड़ती थी. राशन लेने के लिए तो रिश्वत देनी पड़ती थी.

आज का नया भारत घर में घुसकर आतंकियों को मारता:
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि 2014 से पहले देश के लोग यही कहते थे 'इस देश का कुछ नहीं हो सकता. ये वो 7 शब्द थे जो देश की जनता कहती थी, हमने इसमें परिवर्तन किया. पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर कहा कि आज का नया भारत घर में घुसकर आतंकियों को मारता है. देश की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा. आतंकियों को उनकी जगह दिखाई जाएगी. लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज के समय में भारत ऐसी स्थिति में पहुंच गया. आगे हमें अपने आप से ही प्रतिस्पर्धा करनी है. पिछले 10 साल में हमने जो स्पीड पकड़ी है और अब हमें इस स्पीड को कायम रखना है.

आज हिंदुस्तान घर में घुसकर मारता है:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब लोग कह रहे थे कुछ भी हो सकता है,जबकि पहले लोग कहते थे कि कुछ भी नहीं हो सकता. 2014 से पहले देश में लगातार आतंकी हमले हुआ करते थे. देश के कोने-कोने को टारगेट किया गया. पहले कहीं भी आतंकी हमले हो जाया करते थे. आज हिंदुस्तान घर में घुसकर मारता है. आज देश का हर नागरिक जानता है. अपनी सुरक्षा के लिए देश कुछ भी कर सकता है. लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम आधुनिक भारत की ओर तेजी से बढ़ रहे. लेकिन हम अपनी जमीन की जड़ों से जुड़े रहेंगे. देश में अब तीन करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाया जाएगा. ऐसा संकल्प हमने लिया है.

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में भी सरकार बनाई:
लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम हर सफलता को, हर सेक्टर को नेक्स्ट लेवल तक ले जाएंगे. 10 साल में भारत की अर्थव्यवस्था को 10 नंबर से 5 नंबर पर ले आए. अब हम इसे नंबर 3 पर ले जाएंगे. 10 साल में हमने भारत को मोबाइल फोन का बड़ा मैन्युफैक्चरर बना दिया. अब यही काम इस सरकार में सेमी कंडक्टर और अन्य सेक्टर में करने जा रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के साथ ही लोगों की नजर से ये चीजें ओझल हो गई. लोकसभा चुनाव के साथ चार राज्यों में भी चुनाव हुए थे. इन चारों ही राज्यों में एनडीए ने अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की. हमने शानदार विजय हासिल की है. महाप्रभु जगन्नाथ जी की धरती ओडिशा ने हमें भरपूर आशीर्वाद दिया. आंध्र प्रदेश में एनडीए ने क्लीन स्वीप किया है. ये किसी को नजर नहीं आता है. अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में भी सरकार बनाई है. अभी 6 महीने पहले ही राजस्थान,एमपी और छत्तीसगढ़ में प्रचंड विजय पाई.