नई दिल्ली नाटू-नाटू के ऑस्कर जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा-भारत में खुशी और गौरव का पल

नाटू-नाटू के ऑस्कर जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा-भारत में खुशी और गौरव का पल

नाटू-नाटू के ऑस्कर जीतने पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा-भारत में खुशी और गौरव का पल

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को भारतीय फिल्म आरआरआर के गीत नाटु नाटु के सर्वश्रेष्ठ मूल (ओरिजनल) गीत की श्रेणी में ऑस्कर अवॉर्ड जीतने पर इसकी पूरी टीम को बधाई दी और कहा कि पूरा देश आज गौरवान्वित महसूस कर रहा है. मोदी ने एक ट्वीट में कहा कि असाधारण! नाटु नाटु की लोकप्रियता वैश्विक है. यह एक ऐसा गीत होगा जिसे आने वाले कई वर्षों तक याद रखा जाएगा. इस प्रतिष्ठित सम्मान के लिए एम एम कीरावानी, चंद्र बोस और पूरी टीम को बधाई. भारत खुश और गौरवान्वित है.

'नाटु नाटु' के संगीतकार एम. एम. कीरावानी हैं और इसे आवाज काल भैरव और राहुल सिप्लीगुंज ने दी है. इस गाने को अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर पर फिल्माया गया है. इसमें दोनों के जोरदार डांस को को भी काफी सराहना मिल चुकी है. प्रधानमंत्री मोदी ने तमिल भाषा की डॉक्यूमेंट्री 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' के भी ऑस्कर जीतकर इतिहास रचने पर प्रसन्नता जताई.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि कार्तिकी गोंजाल्विस, गुनित मोंगा और 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' की पूरी टीम को इस सम्मान के लिए बधाई. उनका काम आश्चर्यजनक रूप से सतत विकास और प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने के महत्व पर प्रकाश डालता है.

'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' 'डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट' श्रेणी में ऑस्कर जीतने वाली पहली भारतीय फिल्म बन गई है. कार्तिकी गोंजाल्विस द्वारा निर्देशित इस डॉक्यूमेंट्री ने इस श्रेणी में 'हॉलआउट', 'हाउ डू यू मेजरमेंट ए ईयर?', 'द मार्था मिशेल इफेक्ट' और 'स्ट्रेंजर एट द गेट' जैसी फिल्मों को मात दी.

और पढ़ें