तमिलनाडु को पीएम मोदी ने 17 हजार करोड़ की दी सौगात, बोले- युवाओं के लिए रोजगार के अवसर होंगे पैदा

तमिलनाडुः देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु दौरे पर है. पीएम थुथुकुड़ी में 17 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. रिमोट का बटन दबाकर मोदी ने राज्य की जनता को विकास की बड़ी सौगात दी है.  इन परियोजनाओं में देश का पहला हाइड्रोजन हब पोर्ट और इनलैंड वाटर वे वेसल शामिल है. इसके साथ ही पीएम ने वीओ चिदंबरनार बंदरगाह पर आउटर हार्बर कंटेनर टर्मिनल की आधारशिला रखी. 

कार्यक्रम में मोदी ने संबोधित करते हुए कहा कि थुथुकुड़ी विकास के नए आयाम गढ़ रहा है. विकसित भारत के लक्ष्य में तमिलनाडु की भूमिका अहम है. तमिलनाडु के लाखों लोगों को फायदा होगा. युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे. एक भारत,श्रेष्ठ भारत की झलक देखने को मिल रही है. देश विकसित भारत के लक्ष्य पर काम कर रहा है. 

उन्होंने कहा जो प्रोजेक्ट्स मैं आज लेकर आया हूं, ये दशकों से यहां के लोगों की मांग थी. आज जो यहां सत्ता में हैं, वे लोग उस समय दिल्ली में सरकार चलाते थे, लेकिन उनको आपके विकास की परवाह नहीं थी. बातें तमिलनाडु की करते हैं, लेकिन तमिलनाडु की भलाई के लिए कदम उठाने की हिम्मत नहीं थी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा आज भारत की पहली हाइड्रोजन ईंधन फेरी को लॉन्च किया गया है. यह फेरी जल्द ही काशी में गंगा नदी में चलेगी, यह एक तरह से तमिलनाडु के लोगों का काशी के लोगों को बहुत बड़ा उपहार है. उन्होंने कहा जलमार्ग और समुद्री क्षेत्र को दशकों तक हमारे देश में उपेक्षा के साथ देखा गया, लेकिन यही उपेक्षित क्षेत्र आज विकसित भारत की बुनियाद बन रहे है.