पीएम मोदी की महाराष्ट्र को 7600 करोड़ रुपए की सौगात, कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला

पीएम मोदी की महाराष्ट्र को 7600 करोड़ रुपए की सौगात, कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला

नई दिल्ली: महाराष्ट्र को पीएम मोदी ने कई बड़ी सौगात दी हैं. पीएम ने महाराष्ट्र को 7600 करोड़ रुपए की सौगात देते हुए कहा कि मैं इन सभी विकास कार्यों के लिए महाराष्ट्र के लोगों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. पिछले हफ्ते ही मैं ठाणे और मुंबई गया था. यहां मेट्रो समेत 30 हजार करोड़ की परियोजनाओं के शुभारंभ का अवसर मुझे मिला.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इसके पहले भी अलग-अलग जिलों में हजारों करोड़ की विकास परियोजनाएं शुरू हुई हैं. कई शहरों में मेट्रो का विस्तार किया जा रहा है, कहीं एयरपोर्ट को अपग्रेट किया जा रहा है, तो कहीं सड़कों और हाई-वे से जुड़ी योजनाएं तेज गति से आगे बढ़ रही हैं. 

किसानों और पशुपालकों के हित में नई पहल की गई है. महाराष्ट्र में देश के सबसे बड़े कंटेनर पोर्ट, वधवन पोर्ट की नींव रखी गई है. महाराष्ट्र के इतिहास में इतनी तेज गति से, इतने बड़े स्तर पर अलग-अलग क्षेत्रों में कभी भी विकास नहीं हुआ. हां, ये बात अलग है कि कांग्रेस के राज में इतनी ही तेज गति से, इतने ही स्तर पर अलग-अलग क्षेत्रों में भ्रष्टाचार जरूर होता था.

हरियाणा ने देश का मिजाज बता दिया है. हरियाणा में कांग्रेस ने सारे हथकंडे अपनाएं. लगातार तीसरी बार सरकार बनकर भाजपा का आना ऐतिहासिक है. कांग्रेस का फॉर्मूला बांटो और सत्ता पाओ' का है.