PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री मोदी ने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचकर दी सरदार पटेल को श्रद्धांजलि, जानिए क्या कुछ कहा

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  सरदार पटेल की जयंती के मौके पर मंगलवार सुबह ही वे केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे. यहां उन्होंने देश के पहले गृह मंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद पीएम ने एकता नगर में इकट्ठा हुए लोगों को भी संबोधित करते हुए कहा कि हमने हमारी विरासत का संरक्षण किया है. भारत की ताकत से दुनिया हैरान है. भारत के चांद पर पहुंचने पर गर्व है. 

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की पंपनियों को भारतीय चला रहे हैं. देश से गुलामी के निशानों को हटाया गया है. कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया गया है. वहां के लोग अब खुली हवा में सांस ले रहे हैं. जहां कोई नहीं पहुंचा, वहां भारत पहुंचा है. लेकिन आने वाले 25 साल भारत के लिए अहम है. किसी ने सोचा नहीं था कि केवड़िया इतना बदल जाएगा. आज मिनी इंडिया का स्वरूप दिख रहा है. 

हम चुनौतियों को पार करते हुए आगे बढ़ रहे: 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा कोई संकल्प नहीं जिसे भारत पूरा नहीं कर सकता है. आज देश उपलब्धियों के नए शिखर पर है. बहुत से देश महंगाई से जूझ रहे हैं. कई देशों में अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. हम चुनौतियों को पार करते हुए आगे बढ़ रहे हैं. लाखों लोग एकता के लिए दौड़ रहे हैं. सबसे बड़े लोकतंत्र को नई ऊंचाईयों पर ले जा रहे हैं. कश्मीर के लोग आतंकवाद के साए से बाहर आए हैं. इस समय पूरी दुनिया में उथल-पुथल मची हुई है लेकिन हम देश में गरीबी को खत्म करने के कगार पर है.