PM मोदी ने 91 FM ट्रांसमीटर्स का किया उद्धाटन, 'मन की बात' के 100वें एपिसोड पर कही यह बात

नई दिल्ली: आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की 100वीं कड़ी के प्रसारण से 48 घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशभर में रेडियो प्रसारण को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को 91 एफएम ट्रांसमीटर्स का उद्धाटन किया.

प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से 100 वॉट के इन ट्रांसमीटर्स की शुरुआत की. इन ट्रांसमीटर्स को 18 राज्यों और 2 केंद्रशासित प्रदेशों के 84 जिलों में स्थापित किया गया है.

इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि आकाशवाणी की एफएम सेवा का विस्तार 'अखिल भारतीय एफएम' बनने की दिशा में एक बड़ा और महत्वपूर्ण कदम है. उन्होंने कहा कि यह शुरूआत देश के 85 जिलों के 2 करोड़ लोगों के लिए उपहार की तरह है.

मोदी ने कहा कि 'मन की बात' का बेहतरीन अनुभव, देशवासियों से इस तरह का भावनात्मक जुड़ाव केवल रेडियो से ही संभव था. उन्होंने कहा कि मैं इसके जरिए देशवासियों के सामर्थ्य से तथा देश की सामूहिक कर्तव्य शक्ति से जुड़ा रहा हूं. 

व्यापक रूप से श्रोताओं तक पहुंचने के लिए रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम शुरू किया था:
प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, मोदी का दृढ़ विश्वास है कि रेडियो जनता तक पहुंचने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है और उन्होंने व्यापक रूप से श्रोताओं तक पहुंचने के लिए रेडियो पर 'मन की बात' कार्यक्रम शुरू किया था. रविवार 30 अप्रैल को इस कार्यक्रम की 100वीं कड़ी का प्रसारण होना है. सोर्स- भाषा