NDA को बहुमत मिलने पर बोले पीएम मोदी, तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों का नया अध्याय लिखेगा

नई दिल्ली: 18वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे लगभग स्पष्ट हो चुके हैं. भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है. NDA को 290 सीटें मिल गई हैं. तो वहीं इंडिया ब्लॉक भी 234 सीटों का आंकड़ा छू लिया है.

चुनावी नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी मुख्यालय में संबोधन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज बड़ा मंगल है. इस पावन दिन NDA लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहा है. पीएम ने कहा, हम जनता जनार्दन के बहुत आभारी हैं. पीएम मोदी बोले जनता ने देशवासियों का विश्वास जताया है.

पीएम मोदी ने कहा कि यह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत है. ये भारत के संविधान पर अटूट निष्ठा की जीत है. ये विकसित भारत के प्रण की जीत है. ये 'सबका साथ-सबका विकास' के इस मंत्र की जीत है. यह 140 करोड़ भारतीयों की जीत है. EC दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव इतनी कुशलता से संपन्न कराया. और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई.

विधानसभा चुनावों को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हम ओडिशा में सरकार बनाने जा रहे हैं. हमें लोकसभा में भी इस राज्य से सीटें मिली हैं और ऐसा मौका पहली बार आ रहा है जब भगवान जगन्नाथ की धरती पर भाजपा का मुख्यमंत्री होगा. 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं की काफी सराहना की उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने रिकॉर्ड वोटिंग की. 1962 के बाद कोई सरकार तीसरी बार वापस आई है. आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन हुआ. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बेहतर प्रदर्शन हुआ. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि यह मेरी मां के जाने के बाद का पहला चुनाव है. लेकिन मेरे देश की माताओं-बहनों ने कभी मुझे मेरी मां की कभी कमी महसूस नहीं होने दी. आज का दिन मेरे लिए भावुक करने वाला है. हमने राष्ट्रहित को सबसे आगे रखा.    

आप 10 घंटे काम करेंगे तो मोदी 18 घंटे करेगा. आप 2 कदम चलेंगे तो मोदी 4 कदम चलेगा. देश बड़े फैसलों का नया अध्याय लिखेगा. ये मोदी की गारंटी है उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन वाले मिलकर भी इतनी सीटें नहीं जीत पाए. जितनी अकेले भाजपा ने जीती हैं.