PM Modi Sikar Visit: PM मोदी आज बीजेपी के लिए कठिन माने जाने वाले शेखावाटी के दौरे पर, 9 करोड़ किसानों के खाते में भेजेंगे सम्मान निधि; ये सौगात भी देंगे

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज शेखावाटी की दौरे पर आ रहे हैं. वे आज सीकर की धरती से देश के नौ करोड़ किसानों के खाते में एक साथ किसान सम्मान निधि (Kisan Samman Nidhi Yojana) की राशि ट्रांसफर करेंगे. इसके बाद वो एक किसान सभा को संबोधित करेंगे. 

बीजेपी के लिए कठिन माने जाने वाले इलाके में 21 में से 18 सीटों पर कांग्रेस का वर्चस्व है. पिछले विधानसभा चुनाव में सीकर, चूरू, झुंझनूं में कांग्रेस का बोलबाला रहा था. सीकर जिले की सभी 8 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने अपना परचम लहराया था. PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा लक्ष्मणगढ़ विधायक, सीकर-राजेंद्र पारीक, धोद-मोरदिया, फतेहपुर-हाकम अली, दांतारामगढ़-वीरेंद्र सिंह, श्रीमाधोपुर-दीपेंद्र सिंह, खंडेला से निर्दलीय महादेव सिंह जीते लेकिन वो भी कांग्रेस विचारधारा के माने जाते हैं. 

वहीं झुंझुनूं जिले की बात करें तो वहां भी सात में छह सीटों पर कांग्रेस का वर्चस्व है. झुंझुनूं-बृजेंद्र ओला, नवलगढ़- राजकुमार शर्मा. खेतड़ी-डॉ.जितेंद्र सिंह, पिलानी-जेपी चंदेलिया, मंडावा-रीटा चौधरी व सूरजगढ़ सीट से बीजेपी के सुभाष पूनिया जीते थे. उदयपुरवाटी से राजेंद्र गुढ़ा बसपा से जीते लेकिन बाद में कांग्रेस में आ गए थे. चूरू जिले में 6 में से 4 विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. BJP के चूरू से राजेंद्र राठौड़ व रतनगढ़ से अभिनेष महर्षि चुनाव जीते हैं. वहीं तारानगर-नरेंद्र बुढ़ानिया, राजगढ़-कृष्णा पूनिया, सरदारशहर-अनिल शर्मा, सुजानगढ़-मनोज मेघवाल कांग्रेस के पास हैं. हालांकि ये अलग बात है कि सीकर, चूरू और झुंझुनूं तीनों ही लोकसभा सीटों से बीजेपी सांसद है. 

   

कई योजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन भी करेंगे:
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज  राजस्थान को छह एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय और एक केंद्रीय विद्यालय की सौगात देंगे. इसके अलावा भी कई योजनाओं की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन भी करेंगे. वो सात मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे और पांच नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे.