Sidhu Moosewala की हत्या के आरोपी के छोटे भाई का हुआ पुलिस एनकाउंटर

नई दिल्ली : लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े शूटर के छोटे भाई राका की पुलिस मुठभेड़ में हुई हत्या. सूचना के मुताबिक राका भी पंजाबी संगीतकार सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल था. और इस मामले को लेकर शुक्रवार को राका की पानीपत इलाके में पुलिस से मुठभेड़ हुई, और झाड़प के दौरान उसकी गोली लगकर मौत हो गई. 

शुक्रवार शाम करीब नौ बजे समालखा थाने के पास हुई थी झड़प. पानीपत पुलिस की सीआईए टीम टू ने उन अपराधियों को ट्रैक किया, जो बिना लाइसेंस प्लेट के सिल्वर रंग की कार चला रहे थे. जब वे नारायणा रोड पर ढोडपुर मोड़ के पास पहुंचे तो अपराधियों ने अधिकारियों पर गोलियां चला दीं, जिसके परिणामस्वरूप जवाबी कार्रवाई हुई.

घटना के दौरान एक की गई जान: 

गोलीबारी के दौरान एक अपराधी तुरंत मारा गया, जबकि दूसरे को पैर में चोट लगी. राकेश, जिसे राका के नाम से भी जाना जाता है, वह अपराधी था जो मृत पाया गया था. वह प्रियव्रत फौजी के छोटे भाई थे जो की लॉरेंस बिश्नोई के ग्रुप से जुडे थे. घायल अपराधी प्रवीण उर्फ ​​सोनू जाट को सीधे सिविल अस्पताल लाया गया, लेकिन उसकी गंभीर हालत के कारण उसे बाद में रोहतक पीजीआई ले जाया गया.

रोका था वसूली मामले में संदिग्ध: 

पानीपत और कुरूक्षेत्र में जबरन वसूली के दो मामलों में, सोनीपत के सिसाना गांव का 32 वर्षीय मूल निवासी राका एक संदिग्ध था. प्रियव्रत फौजी, जो वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद है, पहले एक सैनिक था लेकिन 2015 में उसने अपनी नौकरी छोड़ दी. जब फौजी ने डकैत लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर काम किया, तो वह सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में शामिल हो गया जिसने मीडिया का बहुत ध्यान आकर्षित किया. उन्हें हिरासत में लिया गया और फिर दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया. जेल जाने के बाद भी फौजी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा. उसने कथित तौर पर पिछले महीने ही पानीपत में एक डेयरी मालिक से 50 लाख की रंगदारी मांगी थी.