विधानसभा की तरफ बढ़ रहे पंजाब BJP के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने पानी की बौछार की

चंडीगढ़: राज्य में “बिगड़ती” कानून-व्यवस्था के खिलाफ बृहस्पतिवार को विधानसभा का घेराव करने की कोशिश करने वाले पंजाब भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं पर पुलिस ने यहां पानी की बौछार की.

भारतीय जनता पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा के नेतृत्व में, कार्यकर्ताओं ने विधानसभा की ओर बढ़ने से पहले चंडीगढ़ में पार्टी कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया. पंजाब विधानसभा का फिलहाल सत्र चल रहा है. भाजपा कार्यकर्ताओं को विधानसभा तक पहुंचने के लिये पुलिस ने अवरोधक लगाए थे. कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं ने अवरोधकों को पार करने की कोशिश की. पुलिस ने इसके बाद उन्हें रोकने के लिये पानी की बौछार की.

अजनाला पुलिस थाने की घेराबंदी का भी हवाला दिया:
पुलिस ने बाद में भाजपा के कुछ नेताओं व कार्यकर्ताओं को थोड़ी देर के लिये हिरासत में भी लिया. प्रदर्शन के दौरान भाजपा के कई नेताओं ने आरोप लगाया कि राज्य में भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार के सत्ता में आने के बाद विभाजनकारी तत्व फिर सिर उठा रहे हैं. उन्होंने कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह के समर्थकों द्वारा हाल ही में अजनाला पुलिस थाने की घेराबंदी का भी हवाला दिया.

राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने भी हिस्सा लिया: 
भाजपा नेताओं ने इस घटना को लेकर अधिकारियों पर कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि यहां कानून का राज नहीं है, पंजाब में जंगल राज है और अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं. उन्होंने हाल ही में मान को पत्र लिखकर राज्य में “बिगड़ती” कानून-व्यवस्था पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की थी. प्रदर्शन में भाजपा नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने भी हिस्सा लिया. सोर्स-भाषा