Jaisalmer News: शराब के नशे में पुलिसकर्मियों ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में युवक की मौत

जैसलमेर: जैसलमेर के पुलिस थाना खुहड़ी के पुलिसकर्मियों ने शराब पार्टी के बाद नशे में जीप से बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी. हादसे में युवक की मौत हो गई. तीन पुलिसकर्मियों के साथ जलदाय विभाग का जीप ड्राइवर भी साथ में था. हादसे के बाद बाइक को झाड़ियों में फेंक दिया. इस दौरान मृतक का भाई पहुंचा और एक पुलिसकर्मी को पकड़ लिया. कुछ ही देर में ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए. इस घटना के बाद परिजनों के साथ समाज के लोग जवाहर अस्पताल पहुंचे. इस मामले को एसपी विकास सांगवान ने गंभीरता से लेते हुए दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया. पुलिसकर्मी चैनाराम फरार हो गया.

सोमवार रात को खुहड़ी क्षेत्र के धोबा गांव की रातड़िया की ढाणी निवासी पृथ्वीसिंह (30) पुत्र राणसिंह खेत से घर की तरफ बाइक से लौट रहा था. इस दौरान एक जीप ड्राइवर ने तेज गति से बाइक को टक्कर मार दी जिससे पृथ्वीसिंह उछलकर सड़क पर गिरा. जलदाय विभाग की जीप में खुहड़ी थाने के जवान चैनाराम, जीवणाराम, शंभुदान सवार थे. गाड़ी तनेराव चला रहा था. घटना के तुरंत बाद मृतक का भाई गोपालसिंह पहुंच गया. उसके चिल्लाने पर आस-पास के लोग भी पहुंच गए. 

नशे में होने के कारण पुलिसकर्मी मौके से नहीं भाग पाए
पुलिसकर्मी नशे में होने से भाग नहीं पाए. ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी जीवणाराम व शंभुदान को पकड़ लिया. जबकि चैनाराम भाग गया. परिजन मृतक को लेकर जवाहिर हॉस्पिटल पहुंचे. जहां पर विरोध शुरू कर दिया. ग्रामीण नशे में धुत पुलिसकर्मियों का मेडिकल करवाने पर अड़ गए. घटना के बाद ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों के वीडियो भी बनाए. 10 मई को पृथ्वीसिंह की शादी हुई थी. वह जैसलमेर शहर में ई-मित्र चलाता है. अपने खेत में फसल की कटाई के लिए पृथ्वीसिंह गांव आया हुआ था. खेत से वापिस घर जाते टक्कर मार दी. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. मृतक के पिता की कोरोना से मौत हुई थी.

पुलिसकर्मियों के मेडिकल करवाने की मांग पर अड़े ग्रामीण
जवाहर अस्पताल पहुंचे परिजन ग्रामीण शराब के नशे में धुत पुलिस कर्मियों के मेडिकल करवाने की मांग पर अड़ गए. ग्रामीणों ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा विरोध जताने के बावजूद पुलिसकर्मियों का मेडिकल नहीं करवाया जा रहा है. जब तक पुलिसकर्मियों का मेडिकल नहीं करवाया जाएगा तब तक शव को ना तो मोर्चरी में रखा जाएगा और पोस्टमॉर्टम नहीं करवाएंगे. देर रात तक लोगों की भीड़ जमा रही. इसके बाद सबका मेडिकल करवाया गया. ग्रामीणों की ओर से बनाए वीडियो में पुलिसकर्मियों ने बताया कि उन्होंने खुहड़ी थाने में बैठकर शराब पार्टी की. 

घटना में शामिल पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड
इसके बाद वे जलदाय विभाग में लगी तनेराव की गाड़ी में बैठकर चेलक गांव के लिए रवाना हुए. इसी बीच धोबा गांव में रातड़िया की ढाणी की तरफ आने वाले मोड पर बाइक को टक्कर मार दी. तनेराव ने वीडियो में बताया कि अंधेरे के कारण उसे बाइक दिखाई नहीं दी. मामले पर एसपी विकास सांगवान ने बताया कि घटना में शामिल जिन पुलिसकर्मियों के नाम सामने आए हैं. उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं मौके पर डिप्टी व खुहड़ी थानाधिकारी को भेज दिया है. मामले की जांच की जा रही है.