Porsche की सबसे महंगी कार 911 S/T हुई लॉन्च, कंपनी का दावा- 3.7 सेकेंड में 100 तक की स्पीड हासिल करने में सक्षम

नई दिल्लीः जर्मन कार कंपनी Porsche (पोर्शे) ने नई 911 S/T कार लॉन्च की है, जो कि कंपनी की सबसे महंगी कार है. पोर्शे 911 S/T की शुरुआती कीमत 4.26 करोड़ एक्स शोरुम तय की गयी है. कंपनी का दावा है कि कार 3.7 सेकेंड में 100 तक की स्पीड हासिल करने में सक्षम है. मिली जानकारी के मुताबिक गाड़ी की सिर्फ 1963 यूनिट की सेल की जायेगी. 

नई पोर्शे 911 एस/टी एक लिमिटेड एडिशन मॉडल है और इसे खासतौर पर 911 की 60वीं वर्षगांठ मनाने के लिए तैयार किया गया है. खास बात ये है कि कंपनी इस मॉडल के दुनिया भर में सिर्फ 1,963 यूनिट्स का उत्पादन करेगा, जो एस/टी को खास बनाता है. पोर्शे ने GT3 RS से विशाल स्वान-नेक रियर विंग को हटा दिया है और S/T को गर्नी फ्लैप के साथ एक एक्सटेंडेड स्पॉइलर मिलता है. इसमें हल्के ग्लास मैग्नीशियम व्हील के साथ सामने बड़े एयर इनटेक भी मिलते हैं. कार के रियर में दिए गए पोर्शे के लोगो सोने से तैयार किए गए हैं.

कार में कार्बन फाइबर प्लास्टिक का हुआ इस्तेमालः
पोर्शे ने कार के वैट को कम करने के लिए इसमें कार्बन फाइबर प्लास्टिक का इस्तेमाल किया है. इसके इंटीरियर में GT3 RS की झलक दिखाई देती है. इसमें लाइटवैट ग्लास, फुल कार्बन-फाइबर रेनफोर्स्ड प्लास्टिक रोल केज दिया गया है. इसमें रेट्रो-डिजाइन वाली लेदर सीट्स और माइक्रोफाइबर हेडलाइनर भी मिलता है.

पोर्शे 911 एस/टी में 4.0-लीटर का फ्लैक्स-सिक्स सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 525 hp की पावर और 465 nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह 3.7 सेकेंड में 0-100 kmph की स्पीड पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 300 kmph की है.