प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं: प्रकाश जावड़ेकर

हैदराबाद: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बृहस्पतिवार को कहा कि पिछले नौ सालों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाले केंद्रीय मंत्रिपरिषद के किसी भी सदस्य के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है. मोदी सरकार की पिछले नौ साल की उपलब्धियों को रेखांकित करने के लिए यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य ने कहा कि केंद्र ने ना तो राज्यों ना ही किसी अन्य के साथ कोई भेदभाव किया है.

उन्होंने दावा किया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने देश को आगे ले जाने की दिशा में काम किया. उन्होंने कहा कि कोई भ्रष्टाचार नहीं है. नौ साल में मोदी सरकार के किसी भी मंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है, यहां तक कि विपक्ष की ओर से भी. वंशवाद की राजनीति नहीं है. लोगों का प्रधानमंत्री मोदी पर जबरदस्त भरोसा है. मोदी सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है, किसी राज्य, किसी धर्म के साथ कोई भेदभाव नहीं है. मोदी सरकार गरीब से गरीब व्यक्ति का ख्याल रख रही है. हमने उन्हें सशक्त बनाया है.

जावड़ेकर ने कहा कि मोदी जी ने विकास की राजनीति की.बुनियादी ढांचे से लेकर जन सशक्तिकरण कार्यक्रमों तक, उन्होंने (मोदी) देश को आगे ले जाने की दिशा में काम किया. मोदी सरकार ने सुशासन और निर्णायक नेतृत्व दिया तथा स्थिरता प्रदान की. उन्होंने एक मजबूत नेतृत्व प्रदान किया, ना कि नीतियों को लेकर पंगुता की स्थिति बनने दी. दुनिया में भारत का कद बढ़ा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नौ साल में भारतीय राजनीति और अर्थव्यवस्था में परिवर्तन हुआ है. उन्होंने कहा कि केंद्र ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के दर्शन पर काम किया है.

जावड़ेकर ने कहा कि भारत ब्रिटेन को पीछे छोड़ते हुए 10वें स्थान से छलांग लगाकर दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है.उन्होंने कहा कि भारत को आर्थिक दृष्टि से दुनिया का चमकता सितारा माना जाता है. उन्होंने कहा कि भारत का विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ा है, निर्यात बढ़ा है, औद्योगिक उत्पादन और विनिर्माण बढ़ा है और कृषि उत्पादन बढ़ा है. मोदी सरकार ने नौ साल में एक सोच और दृष्टिकोण के साथ काम किया और इसके परिणाम सामने हैं. सोर्स भाषा