Pratapgarh News : 22 साल पहले लूट और डकैती के साथ ट्रिपल मर्डर के मामले में फरार एक और आरोपी गिरफ्तार, अब तक 20 से ज्यादा को हुई आजीवन कारावास की सजा

प्रतापगढ़: जिले में 22 साल पहले धनेश्री गांव में लूट और डकैती के साथ 3 लोगों की हत्या करने के मामले में फरार एक आरोपी को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस मामले में 20 से ज्यादा आरोपियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. प्रकरण में सुनवाई के दौरान सभी को आजीवन कारावास की सजा हुई थी.

कोतवाली थाना अधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि जिले के हथूनिया थाना क्षेत्र के धनेश्री गांव में 22 साल पहले 19 मार्च 2001 की रात को हथियारबंद दो दर्जन से ज्यादा बदमाशों ने पूरे गांव में लूटपाट की. इस दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने फायरिंग की जिसमें तीन लोगों की मौत हुई और कई घायल हो गए थे. लुटेरों ने इस दौरान लाखों रुपए की नगदी, जेवरात और अफीम लूटी और फरार हो गए. बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 20 से ज्यादा बदमाशों को गिरफ्तार किया था.

पुलिस ने इस के ठिकानों पर कई बार दबिश दी लेकिन यह हाथ नहीं आया:
अदालत में सुनवाई के दौरान इनमें से सभी बदमाशों को सजा हुई. इस मामले में झालावाड़ के टोकड़ा का रहने वाला रामसिंह कंजर तभी से फरार चल रहा था. पुलिस ने इस के ठिकानों पर कई बार दबिश दी लेकिन यह हाथ नहीं आया. पुलिस को आज सूचना मिली कि यह अपने गांव टोकडा झालावाड़ आया हुआ है. इस पर पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया. रामसिंह कंजर पर विभिन्न थानों में दो डकैती सहित चार संगीन आपराधिक मामले पहले से ही दर्ज है. पुलिस अब इसे अदालत में पेश करेगी.