सीकर: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने किया बाबा श्याम का गुणगान, पुजारी ने वैदिक मंत्रोच्चार से करवाई पूजा

सीकर: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बाबा श्याम का गुनगान किया. श्याम आरती कर की बाबा श्याम की पूजा अर्चना की. राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी आरती में भाग लिया. श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान सहित पुजारी ने वैदिक मंत्रोच्चार से पूजा करवाई. सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती और मंत्री शकुंतला रावत भी साथ में मौजूद रही.

इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और राज्यपाल कलराज मिश्र सीकर पहुंचे. सरकारी पार्किंग तीन हेलीपैड बने हैं. प्रशासन ने तमाम व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करीब ढाई घंटे खाटूश्यामजी में ठहरी. खाटू धाम में चप्पे-चप्पे पर पुलिस जाब्ता तैनात रहा. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के कार्यक्रम को लेकर दर्शन व्यवस्था में परिवर्तन किया गया. 14 लाइनों के बजाए चार लाइनों से ही दर्शन करवाएं जा रहे हैं. गहन जांच के बाद श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जा रहा है. फूल, इत्र व नारियल ले जाने पर सख्त मनाही रही. मुख्य प्रवेश द्वार पर ही मेटल डिटेक्टर से होकर श्रद्धालुओं को गुजरना पड़ रहा. पुलिस की विशेष निगरानी में दर्शन व्यवस्था हैं. गोपीनाथ और बालाजी मंदिर से ही प्रवेश और निकास दिया जा रहा है.