प्रधानमंत्री मोदी ने दी हिन्दू नववर्ष और नवरात्र की बधाई, यूपी के पीलीभीत में बोले, दुनियाभर में बज रहा है भारत का डंका

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के के पीलीभीत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने हिन्दू नववर्ष और नवरात्र की बधाई दी. प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हर तरफ यही गूंज, फिर एक बार मोदी सरकार. कोरोना काल में पूरी दुनिया की मदद की. कांग्रेस सरकार दुनिया से मदद मांगती थी. आज दुनियाभर में भारत का डंका बज रहा है. विकसित भारत के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहे. भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि आज देश के विभिन्न हिस्सों में नववर्ष मनाया जा रहा है. आज विक्रम संवत 2081 का पहला दिन है. मैं समस्त देशवासियों को उगादी, गुड़ी-पड़वा, चेटीचंड, नवरेह और साजिबु-चेरोबा की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं. आज से चैत्र नवरात्रि भी शुरू हो गई है. देशभर में शक्ति उपासना की धूम मची है. हर कोई भक्ति में डूबा हुआ है, शक्ति उपासना में जुटा हुआ है. 

कुछ ही दिन में बैसाखी भी आने वाली है, मैं आपको बैसाखी की भी शुभकामनाएं देता हूं. सारी दुनिया की मुश्किलों के बीच भारत आज दिखा रहा है कि उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है. कभी कांग्रेस सरकारें दुनिया से मदद मांगती थीं, लेकिन कोरोना के महासंकट में भारत ने पूरी दुनिया में दवाइयां और वैक्सीन भेजी. दुनिया में कहीं भी युद्ध का संकट आया, हम एक-एक भारतीय को सुरक्षित वापस लाए. अफगानिस्तान से गुरु ग्रंथ साहिब के ग्रंथों को पूरी श्रद्धा से भारत लाए और ये सब आपके एक वोट की ताकत से हुआ है. जब नीयत सही होती है, हौसले बुलंद होते हैं, तो नतीजे भी सही मिलते हैं.

आज हम चारों तरफ विकसित भारत का निर्माण होते हुए देख रहे हैं. सपा, बसपा और कांग्रेस के 14 साल में जितने रुपए गन्ना किसानों को मिले थे, उससे ज्यादा रुपए योगी जी की सरकार यहां गन्ना किसानों को दे चुकी है. देश में Ethanol Blending को लेकर जो बड़ा अभियान चल रहा है, उससे भी पीलीभीत के किसानों को बड़ा फायदा होने वाला है. भाजपा सरकार ने गन्ना किसानों की परेशानी को कम करने के लिए पूरी ताकत से काम किया है. कई चीनी मिलें खुलीं है, कई का विस्तार हुआ है और ये काम लगातार किया जा रहा है.