प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दौरे पर, संदेशखाली का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने I.N.D.I.A नेताओं पर कसा तंज

कोलकाता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहे. आरामबाग में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोला. संदेशखाली का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने I.N.D.I.A नेताओं पर तंज कसा. पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के नेता संदेशखाली पर चुप हैं,इससे पूरा देश दुखी है. इंडिया गठबंधन के नेता संदेशखाली पर गांधी जी के बंदरों की तरह आंख, कान, मुंह बंद करे बैठे हैं. TMC ने पश्चिम बंगाल में अत्याचार और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है. ममता दीदी ने और TMC ने आरोपियों को बचाने के लिए जो भी किया जा सकता है वो किया. माताओं और बहनों के साथ जो हुआ क्या उसका बदला आप लेंगे या नहीं लेंगे? 

पश्चिम बंगाल आजादी के आंदोलन की प्रेरणा स्थली रही:

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल आजादी के आंदोलन की प्रेरणा स्थली रही है. गुलामी के विरुद्ध प्रखर नेतृत्व देने वाली यहां की हर संतान का सपना था कि भारत विकास की नई ऊंचाई प्राप्त करे. आज जब मैं बंगाल आया हूं, तो कह सकता हूं कि आज का भारत उनका ये सपना पूरा कर रहा है.  बीते 10 साल में भारत 11वें नंबर की इकोनॉमी से ऊपर उठकर 5वें नंबर की आर्थिक ताकत बना है. जी-20 में कैसे भारत की जय-जयकार हुई...ये हम सबने देखा है. आज भारत स्पेस सेक्टर में अग्रणी बन रहा है. जो काम दुनिया का कोई देश नहीं कर पाया, वो हमारे चंद्रयान ने किया. आज स्पोर्ट्स के सेक्टर में भी भारत नए रिकॉर्ड बना रहा है. 

500 साल के बाद प्रभु श्रीराम अपने भव्य मंदिर में विराजे:

पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी का सौभाग्य है कि 5 सदियों के इंतजार के बाद, 500 साल के बाद प्रभु श्रीराम अपने भव्य मंदिर में विराजे हैं. देश की इन उपलब्धियों के बीच बंगाल की स्थिति भी आज पूरा देश देख रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि मां, माटी, मानुष का ढोल पीटने वाली TMC ने संदेशखाली की बहनों के साथ जो किया है, वो देखकर पूरा देश दुखी है, आक्रोशित है. टीएमसी के नेता ने संदेशखाली में बहनों-बेटियों के साथ दुस्साहस की सारी हदें पार कर दीं. जब संदेशखाली की बहनों ने अपनी आवाज बुलंद की, ममता दीदी से मदद मांगी, तो बदले में बंगाल सरकार ने टीएमसी नेता को बचाने के लिए पूरी शक्ति लगा दी. लेकिन बीजेपी के दबाव में आखिरकार कल बंगाल पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार किया. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के लिए भ्रष्टाचारियों, परिवारवादियों और तुष्टिकरण करने वालों का साथ देना.यही एक काम बचा है, यही उनके लिए सबसे बड़ा काम है. टीएमसी ने बंगाल में अपराध और भ्रष्टाचार का एक नया मॉडल पैदा कर दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि मेरी गारंटी है... मैं बंगाल के लोगों से वादा करता हूं कि लूटने वालों को लौटाना ही पड़ेगा, ये मोदी छोड़ने वाला नहीं है. मोदी इनकी गालियों और हमले से डरने वाला नहीं है, झुकने वाला नहीं है. जिसने गरीब को लूटा है, उसको लौटाना ही पड़ेगा. 

हर गरीब परिवार को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की गारंटी:

मोदी ने हर गरीब परिवार को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की गारंटी दी है. आयुष्मान कार्ड से देशभर में करोड़ों गरीब परिवारों का मुफ्त में इलाज हुआ है. इससे इन परिवारों को लगभग 1 लाख करोड़ रुपए की बचत हुई है. लेकिन गरीब, SC/ST विरोधी TMC यहां के सवा करोड़ परिवारों को इसका लाभ नहीं देती. टीएमसी सरकार गरीब, किसान, नौजवान और महिला के सशक्तिकरण में बहुत बड़ी रुकावट है. ये चार वर्ग जब तक सशक्त नहीं होंगे, तब तक बंगाल विकसित नहीं हो सकता. इसलिए आज केंद्र सरकार गरीब, किसान, नौजवान और महिला सशक्तिकरण पर सबसे ज्यादा जोर दे रही है. पीएम मोदी ने कहा कि ये भाजपा की ही सरकार है कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम बनाकर लोकसभा और विधानसभाओं में महिला को आरक्षण दिया. पश्चिम बंगाल विकसित होगा, तभी भारत भी विकसित होगा. इसके लिए आने वाले लोकसभा चुनाव में यहां की सभी सीटों पर कमल खिलाना है. टीएमसी को घमंड है कि उसके पास एक निश्चित वोट बैंक है, लेकिन इस बार टीएमसी का ये घमंड भी टूटेगा.