PM Modi Jodhpur Visit : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले-कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने लाखों युवाओं का कर दिया भविष्य बर्बाद

जोधपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज जोधपुर दौरे पर रहे. पीएम मोदी ने कहा कि आप सबने लाल डायरी के बारे में सुना है. लोग कहते हैं कि कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत इस लाल डायरी में दर्ज है. अगर आप चाहते हैं कि इस डायरी के राज सामने आएं, तो राजस्थान में भाजपा सरकार बनाना जरूरी है. कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने यहां के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है. चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ते का वादा करने वाली कांग्रेस ने यहां के युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया. ऐसे हर पेपर लीक माफिया के खिलाफ भाजपा सरकार सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी. भाजपा आएगी, राजस्थान में रोजगार लाएगी भाजपा आएगी, राजस्थान में पेपर लीक माफिया को मिटाएगी.

आज जोधपुर और मारवाड़ के लोगों को मिले कईं उपहार एक साथ: 
पीएम मोदी ने कहा कि आज जोधपुर और मारवाड़ के लोगों को कईं उपहार एक साथ मिले हैं. एक उपहार की तैयारी तो मैं पहले ही दिल्ली से करके आया हूं. कल ही भाजपा सरकार ने तय किया है कि अब उज्ज्वला की लाभार्थी बहनों को केंद्र सरकार की तरफ से गैस सिलेंडर सिर्फ 600 रुपए में मिलेगा. भाजपा की केंद्र सरकार वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम भी चला रही है, जिसके तहत सीमावर्ती गांवों का विकास किया जा रहा है. इसका भी बहुत अधिक लाभ इस क्षेत्र को होने वाला है. हम राजस्थान के कोने-कोने में विकास को पहुंचा कर रहेंगे. इसलिए राजस्थान कह रहा है- केंद्र की भाजपा सरकार अपनी तरफ से राजस्थान के विकास के लिए हर कोशिश कर रही है. लेकिन यहां की स्थिति देखकर दुख होता है.

कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत इस लाल डायरी में दर्ज:
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले 5 साल में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और दंगों के मामले में राजस्थान को टॉप पर पहुंचा दिया है. कांग्रेस ने महिलाओं और दलितों के विरुद्ध अत्याचार के मामले में राजस्थान को नंबर 1 बना दिया है. आप सबने लाल डायरी के बारे में सुना है. लोग कहते हैं कि कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत इस लाल डायरी में दर्ज हैं. अगर आप चाहते हैं कि इस लाल डायरी का राज सामने आए, तो आपको यहां भाजपा सरकार बनाना जरूरी है.कांग्रेस ने नशे के कारोबार को कैसे खुली छूट दे रखी है, वो भी राजस्थान का बच्चा बच्चा जानता है. कुछ दिन पहले ही नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद में पारित हो गया है. इनको समझ ही नहीं आ रहा है कि मोदी ने बहनों को दी हुई ये गारंटी पूरी कैसे कर ली.

मोदी की गारंटी, मतलब हर गारंटी पूरा होने की गारंटी:
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये लोग नहीं जानते कि मोदी की गारंटी, मतलब हर गारंटी पूरा होने की गारंटी, लेकिन इस कानून ने कांग्रेस और घमंडिया गठबंधन के नेताओं की पोल खोल दी है. ये लोग कभी महिला आरक्षण के समर्थन में नहीं थे. इसलिए ये कानून बनने के बाद ये लोग बौखला गए हैं. राष्ट्रीय संकल्पों से खुद को जोड़ने की अभिलाषा हम भारतीयों को हर लक्ष्य तक लेकर जाएगी. हम आत्मनिर्भर और विकसित बनने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. वोकल फ़ॉर लोकल का मंत्र भी आज हर देशवासी की जीवन शैली का हिस्सा बन गया है. 2 अक्टूबर को दिल्ली के एक खादी भंडार में 1.5 करोड़ रुपए के खादी उत्पादों की बिक्री हुई है.

आज पूरी दुनिया में बज रहा भारत का डंका:
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के साथ आज एक दिक्कत हो गई है. वो भाजपा का विरोध करते-करते भारत का विरोध करने लगी है. आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है, लेकिन कांग्रेस को इससे दिक्कत हो रही है. 2014 के बाद देश में जो नीतियां बनी है, उससे देश में गरीबी तेजी से कम हो रही है. सिर्फ 5 साल में 13.5 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं. गरीब कैसे सशक्त हो, उसका जीवन कैसे बेहतर हो, इसके लिए मैं दिन-रात जुटा हूं. आपका सपना ही मोदी का संकल्प है. बीते 9 वर्षों में हमने राजस्थान के विकास के लिए जो निरंतर प्रयास किए हैं, उनके परिणाम आज हम सब अनुभव कर रहे हैं.

प्राचीन भारत के गौरव, शौर्य, समृद्धि और संस्कृति के दर्शन:
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में प्राचीन भारत के गौरव, शौर्य, समृद्धि और संस्कृति के दर्शन होते हैं. ये जरूरी है कि भारत के गौरवशाली अतीत का प्रतिनिधित्व करने वाला राजस्थान, भारत के भविष्य का भी प्रतिनिधित्व करे. ये तभी होगा जब मेवाड़ से लेकर मारवाड़ तक पूरा राजस्थान विकास की बुलंदियों को छुए. हम राजस्थान के कोने-कोने में विकास को पहुंचा कर रहेंगे. इसलिए राजस्थान कह रहा है- भाजपा आएगी, राजस्थान में खुशहाली लाएगी. मैंने अभी जोधपुर में ही करीब 5 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकर्पण किया है. ये एक सरकारी कार्यक्रम था, लेकिन मुख्यमंत्री जी गायब थे. वो इसलिए गायब थे, क्योंकि उनको भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक हो जाएगा.