प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दौरे पर, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवनिर्मित डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, दोहरीघाट-मऊ मेमू ट्रेन और लंबी दूरी की मालगाड़ियों को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आस्था और अध्यात्म के महत्वपूर्ण केंद्र के रूप में काशी का गौरव बढ़ता जा रहा है. यहां पर्यटन का भी लगातार विस्तार हो रहा है. पर्यटन से रोजगार के हजारों अवसर बन रहे हैं. काशी विश्वनाथ का भव्य स्वरूप सामने आने के बाद से अब तक 13 करोड़ लोग बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर चुके हैं.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज वाराणसी से दिल्ली के लिए एक और वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हुई है. आज से मऊ-दोहरीघाट ट्रेन भी शुरू हो रही है, इस लाइन के शुरू होने से बड़हलगंज, हाटा, आदि क्षेत्र के लोगों को बहुत फायदा होने वाला है.

विकसित भारत देश की नारीशक्ति, युवा शक्ति, किसान और हर गरीब का विकास होना बहुत जरूरी है.मेरे लिए यही चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं.ये चार जातियां सशक्त हो गई , तो पूरा देश सशक्त हो जाएगा. अब से कुछ महीने बाद ही देशभर में चुनाव है और मोदी ने देश को गारंटी दी है कि वो अपनी तीसरी पारी में भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी ताकत बनाकर रहेगा. ये गारंटी अगर मैं देश को दे रहा हूं, तो इसका कारण आप सभी हैं. इस बार जो लोग देव दीपावली के अद्भुत दृश्य देखकर आए, जिनमें विदेशी मेहमान भी शामिल थे, उन्होंने मुझे दिल्ली में पूरा हाल बताया था.G20 में आए मेहमान हो या बनारस आने वाला कोई भी अतिथि, जब बनारस के लोगों की प्रशंसा करते हैं तो मेरा भी माथा ऊंचा हो जाता है.

आज काशी समेत सारा देश विकसित भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है.विकसित भारत संकल्प यात्रा हजारों गांवों, हजारों शहरों में पहुंच चुकी है.करोड़ों लोग इस यात्रा से जुड़ रहे हैं.इस यात्रा में जो गाड़ी चल रही है, उसको देशवासी मोदी की गारंटी वाली गाड़ी कहते हैं. हमारा प्रयास है कि भारत सरकार ने गरीब कल्याण की, जन-कल्याण की जो भी योजनाएं बनाई हैं, उनसे कोई भी लाभार्थी वंचित न रहे.इसलिए मोदी की गारंटी वाली गाड़ी एकदम सुपरहिट हो गई है. जिन्हें योजनाओं का लाभ मिला है, उन्हें ये विश्वास हुआ है कि उनका जीवन अब और बेहतर होगा.