Right To Health Bill: Rajasthan के निजी चिकित्सक SMS मेडिकल कॉलेज के बाहर एकत्र, एक बार फिर से करेंगे बैठक

जयपुर: जयपुर में राइट टू हेल्थ बिल का विरोध कर रहे डॉक्टर्स के चलते प्रदेशभर के निजी अस्पतालों में कामकाज चौथे दिन भी बंद है. प्रदेशभर के निजी चिकित्सक SMS मेडिकल कॉलेज के बाहर एकत्रित होकर अपने रजिस्ट्रेशन की प्रतियां जलाकर विरोध जता रहे है. निजी अस्पतालों के समर्थन में रेजिडेंट डॉक्टर ने भी सामूहिक कार्य बहिष्कार कर रखा है.

वैकल्पिक व्यवस्था के लिए अनुरोध जताया है:

निजी अस्पताल में कार्य बहिष्कार के चलते SMS में मरीजों का जबरदस्त दबाव दिखाई देता नजर आ रहा है. इसी के चलते मरीजों की भारी भीड़ को देखते हुए कॉलेज प्रशासन ने सरकार को पत्र भी लिखा और रेजिडेंट्स की हड़ताल समाप्त होने तक वैकल्पिक व्यवस्था के लिए अनुरोध जताया है. बता दें कि कुछ देर में आंदोलन की आगामी रूपरेखा को लेकर चिकित्सक एक बार फिर से बैठक करेंगे और रणनीति बनाएंगे. SMS मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ.राजीव बगरहट्टा खुद OPD में मोर्चा संभाले हुए है. फर्स्ट इंडिया से खास बातचीत में डॉ.बगरहट्टा ने आमजन से अपील कर कहा- चिकित्सकों पर एकाएक बढ़ते दबाव को देखते हुए अनुशासन का परिचय देना जरुरी है. 

जानकारी के मुताबिक मेडिकल टीचर्स भी आज 2 घंटे पेनडाउन हड़ताल पर रहेंगे. मेडिकल कॉलेज के पोर्च पर कुछ देर में मेडिकल टीचर्स की GBM होगी. जनरल बॉडी मीटिंग के बाद मेडिकल टीचर आंदोलन को लेकर आगामी फैसला लेंगे. चिकित्सकों के आंदोलन से SMS समेत सभी अस्पतालों में मरीजों की दिक्कतें बढ़ती नजर आ रही है.