VIDEO: गणपति प्लाजा के निजी लॉकर मामला: 3 लॉकर में मिला सवा करोड़ से अधिक का कैश और 1 किलो सोना, मंगवाई नोट गिनने की मशीन

जयपुर: गणपति प्लाजा के निजी लॉकर मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. आयकर विभाग ने मौके पर नोट गिनने की मशीन मंगवाई. तीन लॉकरों में सवा करोड़ से अधिक का कैश निकला है. आयकर विभाग के आला अधिकारी भी गणपति प्लाजा पहुंचे. आज खोले गए लॉकर से भारी कैश और गोल्ड  मिला है. तीन लॉकर में सवा करोड़ से अधिक का कैश और 1 किलो सोना मिला है. 

लॉकर धारक कार्तिक कूलवाल के लॉकर से 1 किलो सोना निकलना बताया जा रहा है. उधर,लॉकर धारक इदरीश हसन के लॉकर से एक करोड़ से अधिक का कैश निकलना बताया जा रहा है. इससे पहले जयपुर के प्रसिद्ध रावत मिष्ठान भंडार के ठिकानों पर आयकर विभाग ने सर्वे किया है. गणपति प्लाजा के निजी लॉकर में 30 लाख रुपए मिले थे. लॉकर से बड़ी संख्या में प्रॉपर्टी के कागजात और अन्य दस्तावेज मिलने की भी जानकारी है.

आयकर विभाग की टीम ने सोमवार को रावत मिष्ठान भंडार से जुड़े लोगों से लॉकर खोलने के बाद निकले सामान को लेकर कई घंटे तक पूछताछ की थी. जानकारी के मुताबिक जोधपुर में 2 जगह पर और जयपुर में 4 जगह पर सर्वे चल रहा है.  विभाग को आय को लेकर अनियमितता की जानकारी मिली थी. इस पर 50 से अधिक अधिकारियों ने सर्वे शुरू किया. जोधपुर में 2 जगह पर और जयपुर में 4 जगह पर सर्वे चल रहा है. जयपुर के साथ-साथ जोधपुर में भी आयकर सर्वे चल रहा है.