नवतेज फाउंडेशन की जनसरोकार पहल को मिला भरपूर समर्थन, YES AWARD 2022-23 एग्जाम में विद्यार्थियों की रिकॉर्ड भागीदारी

जयपुर: आज का भारत युवाओं का भारत है, भारत को अपने होनहार युवाओं पर गर्व है तो हर युवा को भारतीय होने पर नाज. आज भारत का युवा हर अवसर को कामयाबी में बदलने को बेताब है. भारत का युवा मुश्किलों को मुठ्ठी में बंद करके दुनिया का नेतृत्व करने को आतुर है. नवतेज फाउंडेशन ने युवाओं के लिए YES AWARD के नाम से एक नई पहल की शुरुआत की. 

YES AWARD ना सिर्फ एक कामयाबी का अवसर है, बल्कि ये विद्यार्थियों के लिए खुद को जांचने, परखने और समझने का एक बेहतर मंच है. कम समय में ही YES AWARD को विद्यार्थियों, परिजनों और गुरुजनों को भरपूर समर्थन मिला. अपनी विशेषता के दम पर YES AWARD शिक्षा जगत का एक कामयाब मंच बनने की ओर अग्रसर है. 22 जनवरी को आयोजित YES AWARD 2022-23 ऑनलाइन परीक्षा में हर एक कैटेगरी में हजारों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

- YES AWARD 2022-23 की ऑनलाइन परीक्षा में शहरों के साथ साथ गांवों के विद्यार्थियों ने लिया हिस्सा.
- 27 जनवरी को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेस में YES AWARD के बारे में विस्तृत चर्चा.
- पुरस्कार वितरण समारोह में 31 जनवरी को शिक्षा मंत्री के साथ कई हस्तियां करेंगी शिरकत.
- YES AWARD 2022-23 में कुल 21 लाख रु की स्कॉलरशिप का होगा वितरण.
- स्कॉलरशिप विजेता नवतेज फाउंडेशन के जनसरोकार कार्यों में निभाएंगे भागिदारी.

YES AWARD 2022-23 का परिणाम 25 जनवरी को जारी किया जाएगा. इस प्रतियोगिता परीक्षा का मकसद छात्रों छात्रवृत्ति के रुप में संबल प्रदान करने के साथ साथ उनकी प्रतिभा को टटोलने का मौका देना भी है. YES AWARD 2022-23 में राजस्थान के हर जिले से उच्चतम अंक प्राप्त करने वाले तीन होनहार विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा. इस तरह राजस्थान के 33 जिलों से कुल 99 छात्र-छात्राएं स्कॉलरशिप पाने के हकदार होंगे. इसके साथ ही राज्य स्तर पर टॉप करने वाले 3 विद्यार्थियों को भी स्कॉलरशिप दी जाएगी. इन 102 स्कॉलरशिप विजेताओं के साथ-साथ,अच्छी रैंक हांसिल करने वाले 25 अन्य विद्यार्थियों को 1000 रु. की प्रोत्साहित राशी भी प्रदान की जाएगी. 

स्कॉलरशिप राशी इस प्रकार है:- 
राज्य स्तर पर टॉप करने वाले विद्यार्थियों में से पहली रैंक धारक को. 132000/- (11000/- प्रति माह) दूसरी रैंक हांसिल करने वाले विद्यार्थी को 90000 (7500/- प्रति माह) और तीसरे स्थान पर रहने वाले विद्यार्थी को 90000 (7500/- प्रति माह) रुपए की स्कॉलरशिप दी जाएगी. जिले स्तर पर पहले स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 25200 (2500/- प्रति माह) रु, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 13200/- (1100/- प्रति माह) रु की स्कॉलरशिप दी जाएगी. ये स्कॉलरशिप अगले एक साल तक हर महिने दी जाएगी.

सभी प्रतिभागियों को वर्चुअल सर्टिफिकेट दिया जाएगा एवं सभी विजेताओं को सर्टिफिकेट के साथ ट्रॉफी से भी नवाजा जाएगा. आगामी एक साल तक विजेता विद्यार्थियों के संवार्गिण विकास के लिए नवतेज फाउंडेशन ने जनसरोकार में भागिदारी निभाने का भी अनिवार्य प्रावधान रखा है. 

नवतेज फाउंडेशन जनसरोकार की मुहीम YES AWARD को जन जन तक पहुंचाना चाहता है. इसमें मीडिया का भी पूरा साथ मिल रहा है. नवतेज फाउंडेशन 27 जनवरी को एक प्रेस कॉन्फ्रेस का आयोजन कर रहा है जिसमें समाज की कई प्रेरक शख्सियत शिरकत करने जा रही हैं. YES AWARD 2022-23 का पुरस्कार वितरण समारोह का भव्य आयोजन 31 जनवरी 2023 को प्रताप नगर,जयपुर के निर्मला ऑडीटोरिय में किया जाएगा. इस समारोह में शिक्षा जगत की दिग्गज हस्तियों के साथ साथ विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री श्रीमान बुलाकी दास कल्ला जी स्वयं पधार रहे हैं. जनसरोकार के इस मंच पर युवाओं के भविष्य को संवारने की सिर्फ बातें नहीं हो रही हैं बल्कि उनका भविष्य सुरक्षित करने की रणनीति तय हो रही है.आप भी अपना सुझाव नवतेज फाउंडेशन की वेबसाइट www.navtejfoundation.com पर जरुर दें क्यों कि आपकी एक सही बात पूरी पीढ़ी को संवारने में मदद कर सकती है.

YES AWARD का आयोजन आगामी समय में और अच्छी रणनीति और संरचना के साथ होने जा रहा है. नवतेज फाउंडेशन, एक जनता द्वारा जनता के लिए संचालित संस्थान है जो चाहता है कि YES AWARD हर एक विद्यार्थी का सपना साकार कर सके.