पंजाब सरकार खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र को बढ़ावा दे रही है: CM मान

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि राज्य सरकार खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र को काफी बढ़ावा दे रही है, जिससे एक ओर नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे और दूसरी ओर किसानों को भी अत्यधिक लाभ पहुंचेगा.

मान ने कहा कि राज्य सरकार पंजाब में खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र को काफी बढ़ावा दे रही है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार जल्द ही पूरे राज्य में 20 समर्पित ग्रामीण औद्योगिक केन्द्र स्थापित करेगी. उन्होंने कहा कि ये केंद्र उद्योगपतियों को अपनी इकाइयां स्थापित करने में सुविधा प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे से लैस होंगे. ये केंद्र औद्योगिक विकास को बढ़ावा देंगे. मान ने उद्योगपतियों को इन केंद्रों में अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया और कहा कि राज्य सरकार पंजाब में औद्योगिक विकास में तेजी लाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है.

पंजाब 23 और 24 फरवरी को मोहाली में 5वें 'प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन' का आयोजन कर रहा है. मान ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में उद्योग के लिए अनुकूल माहौल मुहैया कराया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार निवेशकों की सुविधा के लिए एकल खिड़की प्रणाली को और मजबूत करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है. सोर्स- भाषा