राजस्थान विधानसभा में राज्य कर्मियों को OPS को लेकर सवाल स्थगित, वासुदेव देवनानी ने प्रश्न स्थगित होने की दी जानकारी

राजस्थान विधानसभा में राज्य कर्मियों को OPS को लेकर सवाल स्थगित, वासुदेव देवनानी ने प्रश्न स्थगित होने की दी जानकारी

जयपुर: राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही जारी है. राज्य कर्मियों को OPS को लेकर सवाल स्थगित किया गया. यह सवाल कांग्रेस के विधायक हरिमोहन शर्मा की ओर से लगाया गया था. पिछली सरकार ने 2004 के बाद नियुक्त राज्य कर्मियों को ओल्ड पेंशन स्कीम का लाभ दिया गया.

योजना में कितने कार्मिक लाभान्वित हुए संख्या सदन के मेज पर रखने के लिए कहा. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने प्रश्न स्थगित होने की जानकारी दी. देवनानी ने कहा कि वित्त आयोग की टीम आई हुई है. प्रदेश की विशेष कार्य योजना उनके सामने प्रस्तुत की जानी है.

'मुख्यमंत्री वित्त मंत्री सहित पूरा विभाग व्यस्त है. विशेष स्थिति को देखते हुए 339, 341 और 349 प्रश्न को स्थगित किया जाता है. विधायक हरिमोहन शर्मा ने कहा कि मंत्री मंजू बाघमार हर जगह अच्छा जवाब दे रही है. मेहरबानी करके इनसे ही जवाब दिलवा देते. इसी सत्र में इस प्रश्न का जवाब आ जाना चाहिए.

इस पर स्पीकर देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री नहीं संपूर्ण वित्त विभाग बिजी है तो कैसे जवाब आ सकता है. विपक्षी सदस्य सवाल निरस्त करने पर को लेकर जवाब मांगने लगे. शोरगुल के बीच स्पीकर ने अगला सवाल पुकार लिया.