Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी की फलौदी में चुनावी सभा, बोले-जैसे ही सरकार आएगी हम अग्निवीर योजना रद्द कर देंगे'

फलौदी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान के दौरे पर है. जहां वह अनूपगढ़ के बाद फलौदी के मेजर शैतान सिंह स्टेडियम में पहुंचे. जहां उन्होंने जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारडा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि चुनाव का समय है और पिछले 10 साल मोदी जी ने आपको अलग- अलग वादे किए. 15 लाख रुपए हर बैंक अकाउंट में डालने का वाद किया. लेकिन डाले नहीं बल्कि निकाल लिए. भाजपा सरकार ने नोटबंदी की, गलत GST लागू की. काम किया तो सिर्फ हिन्दुस्तान के सबसे अमीर अरबपतियों के लिए किया. 

मगर किसान, मजदूर, छोटे व्यापारियों और युवाओं के लिए मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया. हालत ये है कि आज हिन्दुस्तान के 22 सबसे अमीर लोगों के पास उतना ही धन है जितना 70 करोड़ लोगों के पास धन है. प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों, विध्यार्थी, मजदूर का एक रुपया माफ नहीं किया. मगर इन 22 लोगों का मोदी ने 16 लाख करोड़ रुपया माफ कर दिया.

उन्होंने कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो जितना पैसा केन्द्र ने अरबपतियों को दिया है. चुनाव जीतने के बाद हम उतना पैसा गरीब, पिछड़ों, आदिवासियों और दलितों को देंगे. हर गरीब परिवार की एक महिला के साल में एक लाख रुपए बैंक अकाउंट में डालेंगे. हम 30 लाख सरकारी नौकरी यूथ को देंगे.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि अग्निवीर योजना सेना नहीं चाहती थी. सेना अग्निवीर योजना  के खिलाफ थी. जैसे ही सरकार आएगी हम अग्निवीर योजना रद्द कर देंगे. अग्निवीर से पहले जैसी सारी सुविधाएं शुरू कर देंगे. हम देश के लिए लड़ने वाले सैनिकों का गौरव लौटाएंगे. 

हमारी सरकार किसानों के लिए काम करेगी. हम किसानों का कर्जा माफ करेंगे. किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का कानून लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि चुनावी बॉन्ड एक बड़ा घोटाला है. जिसने चंदा दिया उसको टेंडर मिल गए. फिर ED और CBI में पहले जिस पर केस दर्ज होता है. फिर चंदा देने पर वो केस हट जाते हैं.