Bharat Nyay Yatra: राहुल गांधी निकालेंगे भारत न्याय यात्रा, मणिपुर से मुंबई तक 6200 किमी का सफर करेंगे तय

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 के मध्यनजर सभी पार्टीयां अपनी तैयारियों में जुट गयी है. इसी कड़ी में कांग्रेस भी अब वोट को साधने में लग गयी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी 'भारत न्याय यात्रा' करने वाले हैं. राहुल 14 जनवरी से 20 मार्च के बीच 'भारत न्याय' यात्रा करेंगे, जो मणिपुर से मुंबई तक होगी. जिसको लेकर कांग्रेस ने आधिकारिक ऐलान किया है. 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश और केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. भारत न्याय यात्रा की शुरुआत पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर से 14 जनवरी से होगी, जो पश्चिम में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में 20 मार्च को जाकर खत्म होगी. इस तरह राहुल भारत न्याय यात्रा में पूर्व से पश्चिम की ओर सफर करने वाले हैं. पूरी यात्रा में 6200 किमी सफर तय किया जाएगा. इस दौरान कांग्रेस की भारत न्याय यात्रा 14 राज्य 85 जिलों को कवर करेगी. 

बता दें कि पिछले साल सितंबर से लेकर इस साल 14 जनवरी तक भारत जोड़ो यात्रा करने के बाद अब राहुल इस नई यात्रा को कर रहे हैं. 'भारत न्याय यात्रा' लोगों को सामाजिक और आर्थिक न्याय दिलाने के लिए की जा रही है. भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत कन्याकुमारी से हुई थी, जो कश्मीर में जाकर खत्म हुई थी. राहुल ने इस यात्रा में दक्षिण से उत्तर का सफर किया था.