NCP में टूट पर बोले राज ठाकरे, ये शरद पवार का पॉलिटिकल ड्रामा, कौन किसका दुश्मन पता नहीं

मंबई: महाराष्ट्र की हलचल पर राज ठाकरे का बयान सामने आया है. NCP में टूट पर राज ठाकरे ने कहा कि ये शरद पवार का पॉलिटिकल ड्रामा है. कौन किसका दुश्मन पता नहीं हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने रविवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की, जबकि पार्टी के 8 अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली.

जिसके बाद महाराष्ट्र राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)  के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने अजित पवार समेत 8 मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी नौ विधायकों को दल-बदल कानून के तहत अयोग्य घोषित करने की मांग कर दी है. जिस पर महाराष्ट्र के विधानसभा अध्यक्ष ने जबाव देते हुए कहा की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)  के नौ विधायको पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम के तहत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने रविवार को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में डिप्टी सीएम पद की शपथ ली, जबकि पार्टी के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली। मिली जानकारी के अनुसार पटना में हाल में हुई विपक्ष की बैठक में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले की मौजूदगी से अजित पवार और उनके समर्थक खफा थे. जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया.आपको बता दें की मंत्री पद की शपथ लेने वालों 8 विधायकों में छगन भुजबल, दिलीप वाल्से पाटिल, हसन मुशरिफ, धनंजय मुंडे, अदिति तटकरे, धर्मराव अत्राम, अनिल पाटिल और संजय बनसोडे शामिल हैं.