जयपुर Good News: चिकित्सा विभाग से इस वक्त की बड़ी खबर, सभी संविदा कर्मियों को किया जाएगा परमानेंट

Good News: चिकित्सा विभाग से इस वक्त की बड़ी खबर, सभी संविदा कर्मियों को किया जाएगा परमानेंट

Good News: चिकित्सा विभाग से इस वक्त की बड़ी खबर, सभी संविदा कर्मियों को किया जाएगा परमानेंट

जयपुर: चिकित्सा विभाग से इस वक्त की बड़ी खबर आई है. सभी संविदा कर्मियों को परमानेंट किया जाएगा. चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने फर्स्ट इंडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि राज्य सरकार संविदा कर्मियों के लिए अलग कैडर बना रही है. कल ही कैबिनेट में फैसला लिया गया है कि संविदा कर्मियों का अलग कैडर बनेगा. 

ऐसे में करीब एक लाख से अधिक संविदाकर्मी नियमित किए जाएंगे. चिकित्सा मंत्री ने माना कि विभाग में सर्वाधिक संविदा कर्मी मौजूद है. इन सभी संविदा कर्मियों को लेकर राज्य सरकार अत्यंत गंभीर हैं. ऐसे में अलग कैडर बनाकर इन संविदा कर्मियों को नियमित करने का रास्ता खोला जाएगा. 

भर्ती से लेकर उनकी सर्विस तक के लिए गहलोत सरकार अलग से नियम बनाएगी:
आपको बता दें कि प्रदेश के सरकारी विभागों में काम करने वाले संविदा कर्मचारियों की भर्ती से लेकर उनकी सर्विस तक के लिए गहलोत सरकार अलग से नियम बनाएगी. कैबिनेट ने राजस्थान कॉन्ट्रेक्चुअल अपॉइंटमेंट टू सिविल पोस्ट्स रूल्स-2021 को मंजूरी दे दी है. इन नियमों के बनने के बाद सरकारी विभागों में संविदा पर काम करनेवाले कर्मचारियों की नियुक्ति और सेवा शर्तें तय हो जाएंगी. ऐसे में पहले से काम कर रहे संविदा कर्मियों का वेतन बढ़ने का रास्ता साफ हो जाएगा. 

और पढ़ें