Rajasthan BJP: विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का फैसला 2 अप्रैल को संभव ! पार्टी के अगले कदम पर टिकी सभी की निगाहें

जयपुर: भाजपा ने प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकिन मिशन शुरू कर दिया है. प्रदेश अध्यक्ष पद पर सीपी जोशी की नियुक्ति के बाद अब नेता प्रतिपक्ष को लेकर भी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का फैसला 2 अप्रैल को हो जाएगा ! दरअसल, 2 अप्रैल को दोपहर 3 बजे भाजपा विधायक दल की बैठक प्रस्तावित है. 

प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर यह बैठक लेंगे. कहा जा रहा है कि इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष और उपनेता प्रतिपक्ष पर फैसला हो सकता है. लेकिन इस दौरान सभी की निगाहें नेता प्रतिपक्ष पर टिकी हुई है. संवैधानिक दृष्टि से उप नेता प्रतिपक्ष का पद नहीं होता है. ऐसे में राजेंद्र राठौड़ या अन्य किसी को नेता प्रतिपक्ष का जिम्मा मिल सकता है. 

भाजपा के कई कद्दावर नेता नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शामिल: 
पार्टी ने ब्राह्मण को प्रदेश अध्यक्ष का पद दिया है. ऐसे में नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए भी जातिगत समीकरणों को देखा जाएगा. भाजपा के कई कद्दावर नेता नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में शामिल हैं, मगर पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस पद पर नियुक्ति करेगी. चुनावी साल है इसलिए सभी बदलाव काफी सोच समझकर किए जा रहे हैं.