Rajasthan Budget Session 2023: संवैधानिक मर्यादाओं में रहते हुए अपने दायित्व निभाऊंगा - कटारिया

जयपुर: असम के मनोनीत राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया ने सोमवार को कहा कि वह अपने नए दायित्वों का निर्वहन संवैधानिक मर्यादाओं में रहते हुए करेंगे.

कटारिया ने राजस्थान विधानसभा में उन्हें नए पद पर नियुक्त किए जाने पर बधाई दिए जाने के बाद यह बात कही. विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है और सोमवार को सदन की कार्यवाही शुरु होते ही विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी ने नेता प्रतिपक्ष कटारिया को असम का राज्यपाल नियुक्त किए जाने की सूचना सदन को दी.

जोशी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया को राज्यपाल मनोनीत किया गया है. मैं सदन की तरफ से, अपनी तरफ से तथा राजस्थान की सारी जनता की ओर से शुभकामनाएं देता हूं और आशा करता हूं कि कटारिया जी अपने संवैधानिक दायित्वों को उसी गौरवपूर्ण परंपराओं से निर्वहन करेंगे जैसा वह एक जनप्रतिनिधि के रूप में करते रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कटारिया द्वारा अपने नए पद की शपथ ग्रहण किए जाने के बाद राज्यपाल के रूप में उनका सदन में स्वागत किया जाएगा.

संवैधानिक मर्यादाओं में रहते हुए अपने काम को अंजाम देने का प्रयास करूंगा: 
इस पर कटारिया ने कहा कि सभी माननीय सदस्यों का बहुत आभारी हूं. आप सब को, राजस्थान की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि राजस्थान के प्रतिनिधि के रूप में संवैधानिक मर्यादाओं में रहते हुए अपने काम को अंजाम देने का प्रयास करूंगा और आप सब का सम्मान बना रहे इसका अपने जीवन में प्रतिक्षण में प्रयास करूंगा. उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को कई राज्यों के लिए नए राज्यपाल नियुक्त किए जिनमें कटारिया भी शामिल हैं.