CID इंटेलिजेंस टीम की बड़ी कार्रवाई, बाड़मेर से दो जासूसों को किया गिरफ्तार; हनीट्रैप और प्रलोभन के चलते करते थे पाकिस्तान के लिए जासूसी

बाड़मेर: पड़ोसी देश पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है एक समय में पाकिस्तान की नजर देश के आयुध रेलवे स्टेशनों, खाद्य भंडार और अन्य सैन्य ठिकानों पर थी तो अब पाकिस्तान पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले में देश की अर्थव्यवस्था मजबूत बनाने वाले तेल खनन भंडारों पर गड़े हुए बैठा है. 

ऐसे में पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई की महिला एजेंट हनीट्रैप और प्रलोभन देकर यहां के लोगों से सामरिक और गोपनीय सूचनाएं मंगवाने का काम करती है. जिस पर राजस्थान इंटेलिजेंस पुलिस की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है. 

इंटेलिजेंस सीआईडी पुलिस के अनुसार बाड़मेर जिले के शिव थाना क्षेत्र के धारवी कला निवासी रतन खान वर्ष 2012 से अपने रिश्तेदारों से मिलने के बहाने लगातार पाकिस्तान जाता रहा है और वहां पर पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई से सोशल मीडिया के माध्यम से सूचनाएं भेजने की ट्रेनिंग लेकर आया. उसके बाद से लगातार बाड़मेर जिले की सूचनाएं भेजता रहा .जिस पर उसे गिरफ्तार किया जा चुका है और अब गहनता से विभिन्न एजेंसियां पूछताछ कर रही है. 

2016 से वह पाकिस्तानी आईएसआई एजेंसी की महिला एजेंट के संपर्क में था:
इसी प्रकार बाड़मेर जिले में लगातार तेल खनन का काम कर रही कंपनियों की सूचनाएं और फोटो वीडियो हनी ट्रैप और प्रलोभन के लालच में आकर शोभाला जेतमाल निवासी होमगार्ड का जवान पारुराम भेजता था. वर्ष 2016 से वह पाकिस्तानी आईएसआई एजेंसी की महिला एजेंट के संपर्क में था और हनीट्रैप के मामले में कई बार फोटो और वीडियो भी उसने भेजे हैं. गौरतलब है कि इन दोनों के खाते में पाकिस्तान की ओर से फंड ट्रांसफर भी हुआ है. फिलहाल इंटेलिजेंस की टीम दोनों से गहनता से पूछताछ कर रही है. ऐसी बात भी सामने आई है कि अब विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों की कई अन्य लोग भी हैं जो इस प्रकार के मामलों में संदिग्ध पाए गए हैं.