Rajasthan Congress: दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस को लेकर 'महामंथन', बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे राहुल गांधी; जनरल बैठक में नहीं होगी एक प्रमुख मुद्दे पर चर्चा

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर आज दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक हो रही है. बैठक में कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, सचिन पायलट समेत कई प्रमुख नेता और मंत्री शामिल हैं. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बैठक में वर्चुअल रूप से जुड़ रहे हैं. राजस्थान कांग्रेस को लेकर 'महामंथन' के बाद दोपहर 3:30 बजे राहुल गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 

दिल्ली में राजस्थान को लेकर होने वाली बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हो रही है. वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनरल बैठक में एक प्रमुख मुद्दे पर चर्चा नहीं होगी. सचिन पालयट के मुद्दे पर सभी नेताओं के बीच चर्चा नहीं होने की जानकारी सामने आ रही है. पायलट के मुद्दे पर शीर्ष नेतृत्व के बीच अलग से बातचीत होगी. ऐसे में रात तक पायलट की नई भूमिका पर फैसला संभव है. छत्तीसगढ़ फॉर्मूले की तर्ज पर राजस्थान में निर्णय नहीं होगा. 

नए जिलों के गणित से कितना लाभ मिलेगा? 
बैठक का एजेंडा, सर्वे रिपोर्ट्स से निकले महत्वपूर्ण तथ्यों पर भावी कार्ययोजना है. इसके साथ ही मंत्रिपरिषद फेरबदल विस्तार की कितनी जरूरत है? नए जिलों के गणित से कितना लाभ मिलेगा? किन प्रमुख योजनाओं को प्रचार-प्रसार में सिरमौर रखना है? आपसी एकता की बात, क्षेत्रीय या स्थानीय दलों से नुकसान को कैसे रोका जाए? इसके साथ ही खड़गे और राहुल गांधी के भावी दौरों की कार्ययोजना पर भी चर्चा की जाएगी. बता दें कि राजस्थान के एक दर्जन से ज्यादा मंत्री और डेढ़ दर्जन से अधिक विधायक तीन दिनों से दिल्ली में है. ऐसे में आने वाले समय में कांग्रेस की सत्ता और संगठन में व्यापक बदलाव किए जा सकते हैं.