Rajasthan Election 2023: कल होगी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, 20 या 21 अक्टूबर को आ सकती भाजपा की दूसरी सूची!

जयपुर: राजस्थान (rajasthan election 2023) में चुनाव की घोषणा के बाद दोनों ही प्रमुख दल कांग्रेस-बीजेपी में टिकटों के दावेदारों और समर्थकों में लिस्ट को लेकर हलचल जारी है. इसके लिए जयपुर से दिल्ली तक कसरत तेज हो गई है. इसी बीच कल एक बार फिर भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) की बैठक होगी. 

इससे पहले भाजपा कोर ग्रुप की बैठक 17 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित हो चुकी है. कोर ग्रुप की बैठक में 69 भाजपा विधायकों के नामों पर चर्चा हुई है. अब इन विधायकों के नामों को कल भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में रखा जाएगा. उसके बाद 20 या 21 अक्टूबर को भाजपा की दूसरी सूची आ सकती है. दूसरी तरफ दिल्ली में आज केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. ऐसे में कांग्रेस आज शाम तक प्रत्याशयिों के नामों की लंबी लिस्ट जारी कर सकती है. कांग्रेस की लिस्ट जारी होने के बाद भाजपा की दूसरी सूची आ सकती है. 

मंगलवार को दिल्ली में भाजपा की महत्वपूर्ण बैठकें हुई:
इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में भाजपा की महत्वपूर्ण बैठकें हुई. इस दौरान तीन राज्यों को लेकर कोर टीम के साथ बैठकें चली. राजस्थान कोर टीम के साथ भी विस्तृत से चर्चा हुई. लगभग 5 घंटे तक कोर ग्रुप के साथ चर्चा हुई. बैठक में मौजूदा भाजपा विधायकों की लगभग 69 सीटों पर मंथन हुआ. अब कल भाजपा CEC की बैठक हो सकती है. इस बैठक के बाद भाजपा की दूसरी सूची कभी भी आ सकती है.