Rajasthan Election 2023: भाजपा ने राजस्थान में बदला प्रत्याशी, मसूदा विधानसभा से अब वीरेंद्र कानावत लड़ेंगे चुनाव

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव के नामांकन के आखिरी दिन भाजपा ने मसूदा से अपना प्रत्याशी बदला है. कल जारी सूची में अभिषेक सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया था. लेकिन अब वीरेंद्र कानावत को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया है. बीजेपी ने शिकायतों और विरोध के बाद प्रत्याशी बदला है. अब आज वीरेंद्र कानावत इच्छापूर्ण बालाजी मंदिर में आशीर्वाद लेकर समर्थकों के साथ नामांकन भरेंगे. इस संबंध में भाजपा देहात जिलाध्यक्ष ने जानकारी दी है. 

आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है. ऐसे में जिला-उपखंड कार्यालयों में नामांकन के लिए हुजूम उमड़ेगा. नामांकन प्रक्रिया के आखिरी दिन बड़ी संख्या में नेता पहुंचेंगे. कल रविवार के चलते नामांकन नहीं हो पाए थे. अब तक प्रदेश में 1079 उम्मीदवार 1462 नामांकन दाखिल कर चुके हैं. 

वहीं आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई प्रदेश के कई दिग्गज नेता नामांकन भरेंगे. इनमें मंत्री शांति धारीवाल, सुभाष गर्ग, सालेह मोहम्मद, जाहिदा खान, डॉ. रघु शर्मा, राजकुमार रिणवां, अजीत सिंह मेहता समेत कई दिग्गज नाम शामिल है. सीएम गहलोत जोधपुर की सरदारपुरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन के बाद उम्मेद स्टेडियम में जनसभा आयोजित होगी. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सभा को संबोधित करेंगे. 

कल 7 नवंबर को सभी नामांकन पत्रों की जांच होगी:
आपको बता दें कि प्रत्याशी आज दोपहर 3 बजे तक नामांकन पत्र भर सकते हैं. कल 7 नवंबर को सभी नामांकन पत्रों की जांच होगी. उसके बाद 9 नवंबर को सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया जाएगा. राज्य की सभी 200 सीटों पर 25 नवंबर को मतदान होना है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. नामांकन की अंतिम तिथि 6 नवंबर यानि आज ही हैं. कल 5 नंवबर को रविवार होने के कारण नामांकन का काम नहीं हो सका. ऐसे में अब नामांकन के लिए आज का ही दिन बचा है.