Rajasthan Election 2023: कांग्रेस शुरू करेगी बड़ा कैंपेन, कोर कमेटी की बैठक में बनेगी रणनीति!

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनावों (Rajasthan Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस (Congress) बड़ा कैंपेन शुरू करेगी! इसके लिए कोर कमेटी की बैठक में रणनीति बनेगी. सभी टिकट घोषित होने के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता अलग-अलग दिशा में निकलेंगे. इसके साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं के भी तूफानी दौरे होंगे. वहीं सलेक्टेड जगहों पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की जनसभा होगी. साथ ही टिकट वितरण से कुछ जगहों पर उपजे असंतोष को भी थामने का काम करेंगे. 

गौरतलब है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan assembly elections) के लिए वोटिंग 25 नवंबर को होगी. 3 दिसंबर को नतीजे सामने आएंगे. कुल 200 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा. बहुमत के लिए 101 सीट चाहिए. ऐसे में सभी पाटियां अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही है. कांग्रेस ने गुरुवार को 19 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. कांग्रेस इससे पहले 76 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी हैं. कांग्रेस ने अब तक कुल 95 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए हैं.

राजस्थान में 51 सीटों पर आमने-सामने का मुकाबला तय हो चुका: 
वहीं बात करें भारतीय जनता पार्टी (BJP) की, तो बीजेपी अब तक 124 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी हैं. बीजेपी ने 41 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी पहली सूची जारी की थी. इनमें 7 सांसद भी शामिल थे. लेकिन राजस्थान में 51 सीटों पर आमने-सामने का मुकाबला तय हो चुका हैं. अभी ओर सीटों पर आमने-सामने के प्रत्याशी तय होना बाकी है.