Rajasthan Election 2023: कल जयपुर के सिविल लाइंस में गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट के बीच हुई अहम मुलाकात, जानिए क्या है इसके मायने?

जयपुर: कल जयपुर के सिविल लाइंस में पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के बीच एक अहम मुलाकात हुई है. सचिन पायलट शुक्रवार को डोटासरा के बंगले पर पहुंचे थे. करीब एक घंटे तक दोनों के बीच सियासी मंत्रणा हुई. पायलट इस मीटिंग के बाद जयपुर से दिल्ली रवाना हो गए. कांग्रेस की लिस्ट आने से पहले यह मुलाकात काफी महत्वपूर्म मानी जा रही है. अब इस मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. 

वहीं कांग्रेस में टिकट काउंट डाउन शुरू हो गया है. आज दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. बैठक में सीएम अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा शामिल होंगे. इसके साथ ही सीपी जोशी और सचिन पायलट में बैठक में मौजूद रहेंगे. बैठक गौरव गोगोई की अध्यक्षता में होगी. इस दौरान अभिषेक दत्त और गणएश गोदियाल भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान सभी सीटों के पैन पर विचार विमर्श होगा. साथ ही राजस्थान से जुड़ी स्कीनिंग कमेटी पैनल भी बनाएगी. 

कांग्रेस पार्टी अभी तक राजस्थान में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी नहीं कर पाई:
आपको बता दें कि निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है, लेकिन कांग्रेस पार्टी अभी तक राजस्थान में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी नहीं कर पाई है. इस कारण प्रदेश में हलचल मची हुई है, और कांग्रेस नेता जयपुर कूच करने लगे हैं. इस बीच दिल्ली में हाईकमान के साथ शनिवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने जा रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी किस उम्मीदवार को टिकट देगी, ये आज तय हो जाएगा. इसके बाद कभी भी आधिकारिक सूची जारी कर दी जाएगी.