Rajasthan Election: राजस्थान भाजपा प्रत्याशी सूची का काउंटडाउन, श्राद्ध पक्ष से पहले जारी हो सकती D कैटगरी के नामों की पहली सूची !

जयपुर: राजस्थान में भाजपा प्रत्याशी सूची का काउंटडाउन शुरू हो गया है ! सूत्रों के अनुसार जल्द ही पहली सूची जारी हो सकती है. श्राद्ध से पहले D कैटगरी के नामों की सूची जारी हो सकती है. हालांकि इससे पहले मीटिंगों का दौर चल सकता है. भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि D कैटेगरी की घोषणा पहले करने से ठीक मैसेज नहीं जाएगा. ऐसा करने से भाजपा की इन सीटों पर कमजोर स्थिति का मैसेज जाएगा. 

इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कि परिवर्तन यात्रा के बीच में ही पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी. लेकिन भाजपा सूत्रों ने यह साफ कर दिया है कि पीएम मोदी की 25 सितंबर को जयपुर में सभा के बाद कभी भी पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी. ऐसे में अब पीएम की सभा हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार सबसे पहले पार्टी लगातार तीन चुनावों से हारी हुई डी वर्ग की सीटों के उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी. 

 

कमजोर सीट पर प्रत्याशी को पूरे क्षेत्र में चुनाव प्रचार का अधिक मौका मिल सकेगा:
पार्टी का मानना है कि इससे कमजोर सीट पर प्रत्याशी को पूरे क्षेत्र में चुनाव प्रचार का अधिक मौका मिल सकेगा. पार्टी ने राजस्थान की 200 सीटों को चार वर्ग में बांटे हैं. प्रदेश यूनिट और शीर्ष नेतृत्व के बीच फिलहाल ए और डी वर्ग की सीटों के नामों पर ही चर्चा हुई है. सूची में पार्टी उम्मीदवारों के ऐलान से पहले केंद्रीय नेतृत्व ने साफ संकेत दे दिए हैं कि अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं के लिए पार्टी में कोई स्थान नहीं है.