देश में चहुंमुखी विकास का मॉडल बना राजस्‍थान- CM गहलोत

भरतपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को दावा किया कि राज्य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के चलते आज पूरे देश में राजस्‍थान की चर्चा है और वह चहुंमुखी विकास का मॉडल बन गया है.

गहलोत सैंत (भरतपुर) में महंगाई राहत शिविर का अवलोकन करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे. उन्‍होंने कहा कि आज चहुंमुखी विकास की बात करें तो राजस्‍थान देश में एक मॉडल बन चुका है. हमारी कई योजनाएं ऐसी हैं, जो सिर्फ राजस्‍थान में संचालित हो रही हैं... हिंदुस्तान में और कहीं नहीं हैं.

राज्‍य सरकार द्वारा लागू चिरंजीवी स्‍वास्‍थ्‍य बीमा, स्वास्थ्य का अधिकार कानून, एक करोड़ लोगों को पेंशन जैसे कदमों का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा क‍ि राज्य सरकार ने क्रांतिकारी कदम उठाए हैं. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य सरकार ने पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) लागू करने का ऐतिहासिक काम किया है.

 

राज्य के 25 सांसदों ने अपने कार्यकाल में एक भी काम नहीं करवाया:
गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्वी राजस्‍थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा देने का अपना वादा निभाना चाहिए. साथ ही आरोप लगाया कि राज्य के 25 सांसदों ने अपने कार्यकाल में राजस्थान के लिए एक भी काम नहीं करवाया. इस अवसर पर मंत्री विश्वेंद्र सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी मौजूद थे.