Tonk News: देर रात आए तूफान ने टोंक में बरपाया कहर, 3 बालिकाओं सहित 8 लोगों की मौत; दर्जनों मकान गिरे

टोंक: गुरुवार देर रात आए तूफान ने प्रदेशभर के साथ टोंक में कोहराम मचा दिया. टोंक जिले में 3 बालिकाओं सहित 8 लोगों की मौत होने की जानकारी आ रही है. टोंक शहर में दादा व पोते-पोती की मौत हो गई तो वहीं एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. वहीं उनियारा में भी एक बालिका की मौत हुई है. लालवाड़ी, अरनिया व डिग्गी गांव में भी 1-1 मौत होने की जानकारी सामने आ रही है. 

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को मोर्चरी में रखवाया है. वहीं जिलेभर में कई स्थानों पर जानवरों की मौत होने की भी जानकारियां सामने आ रही है. जिलेभर में अंधड़ व बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. तूफानी हवाओं के दर्जनों पेड़ और पोल उखड़ने की सूचना है. इसके साथ ही दर्जनों पेड़ व विद्युत पोल धराशाही हो गए. 

आपको बता दें कि मरुधरा में गुरुवार रात तूफानी बारिश ने तबाही मचा दी. राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों से नुकसान की खबरें आ रही है. ज्येष्ठ मास में अक्सर गर्मी का कहर रहता है लेकिन देर रात जयपुर मौसम 'आज कुछ तूफानी करते है' के मूड में था. 96 किमी की रफ्तार की तेज हवा ने शहर को अस्त-व्यस्थ कर दिया. राजधानी जयपुर में जोरदार आंधी के साथ हुई धुआंधार बारिश हुई. तूफान के कारण कई इलाकों में पेड़ टूट गए. वहीं विद्युत पोल गिरने से 100 से अधिक कॉलोनियों में बिजली गुल हो गई. बाहर बिजली चमक रही थी और घरों में अंधेरा था. सावन सी बारिश से गर्मी की तपिश और उमस गायब हो गई. 

बरसात-तूफान से पावर सप्लाई सिस्टम को बड़ा नुकसान:
वहीं राजधानी समेत प्रदेशभर में देर रात की बरसात-तूफान के साइड इफेक्ट भी सामने आ रहे हैं. बरसात-तूफान से पावर सप्लाई सिस्टम को बड़ा नुकसान हुआ है. जयपुर जिले के कई इलाकों में विद्युत पोल और लाइन टूटकल गिरने की सूचना है. कहीं पर फॉल्ट तो कहीं पर पावर सिस्टम की दिक्कत से बिजली सप्लाई बाधित है. प्रभावित उपभोक्ता जयपुर डिस्कॉम के कॉल सेंटर पर लगातार कॉल कर रहे हैं. लेकिन एक साथ आई शिकायतों के चलते अधिकांश उपभोक्ताओं को निराशा मिली है.