OPS व RTH को कामयाब करके रहूंगा, कोई रोक नहीं सकता- CM गहलोत

जयपुर: मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) व स्वास्थ्य का अधिकार (आरटीएच) कानून को कामयाब करने की प्रतिबद्धता जताते हुए बुधवार को कहा कि राज्‍य में इन दोनों पहलों को कामयाब करने से उन्‍हें कोई रोक नहीं सकता.

इसके साथ ही गहलोत ने राज्‍य सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार की अधिकांश योजनाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक न एक दिन स्वीकार करना पड़ेगा. गहलोत यहां राजहेल्थ पोर्टल के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

उन्‍होंने कहा कि मैं ओपीएस और आरटीएच दोनों योजनाओं को कामयाब करके रहूंगा , इसके लिए कोई रोक नहीं सकता . हमारी बहुत आलोचना हो रही है. सारे आलेख ओपीएस के खिलाफ लिखे गए हैं. आरटीएच के खिलाफ अभी लिखा गया. हम कामयाब करके दिखाएंगे, हमको आप सब पर विश्‍वास है. उन्होंने कहा कि ओपीएस को मानवीय दृष्टिकोण से लागू किया किया गया है. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मैं एक करोड़ लोगों को पेंशन दे रहा हूं. मैंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि वे पूरे देश में सामाजिक सुरक्षा कानून लाएं ताकि दुनिया के कई अन्‍य देशों की तरह हमारे देश के हर जरूरतमंद परिवार को कुछ (आर्थिक मदद) मिले.

हमारी अधिकांश योजनाएं आज नहीं तो कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माननी पड़ेंगी:
उन्‍होंने कहा कि हर चीज सोच सोच कर, कर रहे हैं. हम दबाव डालेंगे भारत सरकार पर... हमारी अधिकांश योजनाएं आज नहीं तो कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माननी पड़ेंगी, ये मैं दावे के साथ कह सकता हूं. ये इतनी लोकहित की योजनाएं हैं क‍ि कोई इनकार कर नहीं सकता.'’ अपने संबोधन में गहलोत ने राज्‍य सरकार क‍ि च‍िरंजीवी स्‍वास्‍थ्‍य बीमा योजना सहित अन्‍य योजनाओं का भी उल्‍लेख किया. सोर्स- भाषा