Rajasthan Politics: करप्शन पर सीपी जोशी-राजेंद्र राठौड़-किरोड़ी मीणा ने राजस्थान सरकार पर साधा निशाना, जानिए किसने क्या कहा

जयपुर: करप्शन पर भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने पत्रकार वार्ता की. इस दौरान सीपी जोशी ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार में कई मामलों में भ्रष्टाचार हुआ है. योजना भवन में कैश और गोल्ड मामले में कौन संरक्षण दे रहा है? विधायक मंत्री ही अनेक बार भ्रष्टाचार के मामले उठा चुके हैं. एक विधायक ने तो उल्टा पत्र लिख दिया. 

सीपी जोशी ने कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी ने लगातार आंदोलन किए. देश के इतिहास में पहली बार हुआ होगा जब किसी सरकारी कार्यालय में करोड़ों रुपए और सोने के बिस्किट मिले. आखिर ऐसे अधिकारियों को कौन संरक्षण दे रहा ? कांग्रेस के नेता अपने ही सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस सरकार तो बच्चों का राशन कार्ड तक खा गई. पेपर लीक मामले को लेकर बीजेपी ने प्रदर्शन किया. कांग्रेस सरकार में पेपर लीक मामले में केवल मोहरों को पकड़ा जा रहा है. योजना भवन की अलमारी में आकर कौन पैसा देकर गया? 7 जून को बीजेपी राजधानी में प्रदर्शन करेगी. 31 तारीख को अजमेर में प्रधानमंत्री मोदी बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे. 

राजस्थान सरकार एक नहीं अनेक भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त:
इससे आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार एक नहीं अनेक भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त है. पहला ऐसा मामला हुआ है जिसमें सरकारी कार्यालय में इतनी बड़ी रकम और सोने की बिस्किट मिले हैं. आखिर कौन है यह अधिकारी जो सोना लेने के लिए मशहूर है ? ऐसा क्यों है कि 2013 के बाद से हर निर्णय वो ही करता है और करवाता है ? कौन उसको संरक्षण दे रहा है सरंक्षण के पीछे का क्या कारण है ? अपने आपको गांधीवादी कहने वाले ने भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. 

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा- मेरी भ्रष्टाचार मामले में रिपोर्ट गलत होगी तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा
वहीं राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस नीति की बात करती है. जबकि आईटी विभाग में घोटाला हुआ है इसकी पीआईएल कोर्ट में लगी हुई है. दूसरा घोटाला पॉश मशीनों को लेकर हुआ. बिना भारत सरकार के कॉर्पोरेट मंत्रालय की अनुमति के 135 करोड़ की पॉश मशीन चाइना से मंगवाई. ब्लैक लिस्टेड कंपनी को राज्य सरकार ने 135 करोड़ का टेंडर दे दिया.  इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि फर्जी डिग्री के जरिए कर्मचारियों और अधिकारियों को नौकरी पर लगाया गया. मैं आने वाले समय में सरकार के और घोटालों की पोल खोलूंगा. भ्रष्टाचार मामले की जांच ED और सीबीआई से होनी चाहिए. अगर मेरी भ्रष्टाचार मामले में रिपोर्ट गलत होगी तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. 

राजेंद्र राठौड़ ने कहा- कांग्रेस सरकार में 25 हजार करोड़ से अधिक का घोटाला हुआ 
नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार में 25 हजार करोड़ से अधिक का घोटाला हुआ है. महिलाओं को स्मार्टफोन देने के नाम पर भी घोटाला हुआ है. पहले भी सरकार महिलाओं को स्मार्ट फोन देने जा रही थी. लेकिन उस कंपनी के द्वारा कमीशन सहीं नहीं मिलने पर रद्द किया. इस बार अपनी चहेती कंपनी के साथ टेंडर किया गया. आखिर सोना किस रूट से योजना भवन पहुंचा? आईटी डिपार्टमेंट में अब तक जितने भी टेंडर हुए उन को रद्द करते हुए जांच करवाई जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने महंगी दरों पर बजिली खरीदी. सरकार ने कोयला खरीदने पर भी भ्रष्टाचार किया. जल जीवन मिशन में भी भ्रष्टाचार किया गया. यूथ कांग्रेस के चुनाव में भी भ्रष्टाचार के सवाल उठ रहे हैं. बीजेपी द्वारा अलग-अलग कमेटी बनाते हुए राजस्थान में प्रदर्शन किया जाएगा. कांग्रेस राज में दाल में काला नहीं दाल ही काली है.