Rajasthan Politics: दिल्ली में बैठक से पहले सचिन पायलट कैंप की रणनीति, CM पद की डिमांड अब छोड़ दी ! जानें क्या है मांग

जयपुर: कांग्रसे की कल दिल्ली में होने जा रही बैठक से पहले बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली की बैठक से पहले पायलट कैंप ने रणनीति बनाई है. इसके अनुसार जनसंघर्ष पदयात्रा की मांगों पर एक्शन लिया जाए. इसके साथ ही PCC चीफ या प्रचार अभियान समिति के मुखिया का पद मिले. मिली जानकारी के अनुसार सचिन पायलट कैंप ने सीएम पद की डिमांड अब छोड़ दी है !

इसके साथ ही सीपी जोशी या हेमाराम चौधरी मुख्यमंत्री बने तो कोई ऐतराज नहीं है. पायलट कैंप के सूत्रों का कहना है कि कम से कम 75 सीटों पर टिकट में प्राथमिकता मिले. साथ ही मंत्रिपरिषद फेरबदल विस्तार में एक डिप्टी सीएम मिले. वहीं PCC का एक वर्किंग प्रेसिडेंट भी इसी कैंप से हो. सूत्रों के मुताबिक मांगों को केसी वेणुगोपाल तक पहुंचा दिया गया है. 

सचिन पायलट को भी बैठक में बुलाया गया: 
आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच चल रही खींचतान और विवाद को निपटाने के लिए कांग्रेस पार्टी अब तैयारी के साथ जुट गई है. 26 मई को दोपहर बाद अहम बैठक एआईसीसी मुख्यालय पर बुलाई गई है. बैठक में सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और तीनों सह प्रभारी भी मौजूद रहेंगे. सचिन पायलट को भी बैठक में बुलाया गया है. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह भी एआईसीसी से इस पूरे मामले पर कॉर्डिनेट कर रहे हैं. कुछ मंत्रियों की परफॉर्मेंस भी कांग्रेस हाईकमान ने मांगी है.