County Cricket: राजस्थान रॉयल्स ने काउंटी क्रिकेट में पेश की दावेदारी, यॉर्कशायर क्लब पर लगाई 260 करोड़ की बोली

नई दिल्लीः इंग्लैंड की पॉपुलर लीग काउंटी को लेकर राजस्थान रॉयल्स तैयारियों में जुट गयी है. फेंचाइजी जल्द इंग्लैंड की काउंटी टीम यॉर्कशायर को खरीद सकती है. मिली जानकारी के मुताबिक IPL फ्रेंचाइजी ने यॉर्कशायर को खरीदने के लिए करीब 260 करोड़ रुपए की बोली लगाई है. जिसपर फिलहाल टीम की ओर से विचार किया जा रहा है. 

अगर राजस्थान इस क्लब को खरीदने में सफल रहा तो वह काउंटी क्लब का मालिकाना हक रखने वाली दूसरी विदेशी फ्रेंचाइजी बन जाएगी. आईपीएल फ्रेंचाइजी ने यॉर्कशायर को लगभग 25 मिलियन पाउंड की पेशकश की है. जो कि कई हद तक पक्की मानी जा रही है. क्योंकि क्लब के हालात इस समय सहीं नहीं है यॉर्कशायर कर्ज के तले डूबा हुआ है. जिसपर करीब 160 करोड़ का कर्जा बाकी है. ऐसे में अगर रॉयल्स इसे खरीद लेता है तो इससे यॉर्कशायर को राहत मिल सकती है. 

यॉर्कशायर पर करीब 160 करोड़ के कर्ज में डूबाः
यॉर्कशायर पर बढ़ते कर्ज ने उसके हाल बदहाल कर दिये है. क्लब पर करीब 160 करोड़ का कर्जा है ऐसे में यॉर्कशायर ने सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी और साउदी अरब के प्रिंस से लोन की मांग की थी अगर ये सफल हो जाता है तो क्लब का गैर हाथों में जाना रुक जायेगा. हालांकि इससे क्लब को लंबे समय तक के लिए राहत नहीं मिलने वाली है. और क्लब पर कर्जा समय के साथ बढ़ता जायेगा. 

वहीं अगर आरआर यॉर्कशायर की टीम खरीद लेती है तो उसके पास सुपरचार्जर्स टीम का अधिकार आ जायेगा. हेडिंग्ले में इंग्लैंड के फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट द हंड्रेड की नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स टीम के होम मैच होते हैं. RR अगर यॉर्कशायर टीम खरीद लेता है तो उसके पास सुपरचार्जर्स टीम के शेयर भी आ जाएंगे, क्योंकि सुपरचार्जर्स टीम के ज्यादातर शेयर यॉर्कशायर के पास ही हैं. जो कि आरआर की चांदी कर सकता है.