Rajasthan Weather: प्रदेश में मानसून की मेहरबानी, आज 29 जिलों में येलो अलर्ट; 27 जुलाई तक मौसम विभाग का नया अपडेट

जयपुर: इस समय प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मानसून पूर्ण रूप से सक्रिय है. कई इलाकों में बारिश का दौर लगातार जारी है. आज भी 29 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट है. मानसून की ट्रफ लाइन अपने सामान्य से दक्षिण दिशा में है. ऐसे में आज से एक बार फिर प्रदेश में बरसात में बढ़ोतरी होने की संभावना है. आज कोटा, उदयपुर, जोधपुर, बीकानेर और जयपुर संभाग में अच्छी बारिश की संभावना है. 

इससे पहले सोमवार को प्रदेश के जैसलमेर, झालावाड़ और बूंदी जिले में बारिश देखने को मिली, जबकि अन्य जिलों में बादल छाए रहने से लोगों को उमस का अहसास होता रहा. मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में 27 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रहेगा. 27 जुलाई से दक्षिण पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में कमी होने और उत्तर-पूर्वी व पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.

 

27 जुलाई तक देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट:
देश के अलग-अलग राज्यों में राज्यों में मौसम की स्थिति पर नजर डालें तो कोंकण, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्र और गुजरात में जोरदार बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज से उत्तर पश्चिम भारत में बारिश में तेजी की संभावना व्‍यक्‍त की गई है. विभाग ने बताया कि 25 और 27 जुलाई के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. देश के मध्य भाग में भी 27 जुलाई तक लगातार बारिश होने की संभावना है.