VIDEO: राजेंद्र सिंह बिधूड़ी का वीडियो वायरल, सत्ता के मद में चूर विधायक ने पैर से उछाली बुजुर्ग के सिर की पगड़ी

चित्तौड़गढ़: चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी के सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक वीडियों इन दिनों जमकर सुर्खियां बटोर रहा है, वीडियों में मेवाड़ की पगड़ी को उछालने और किसान के अपना का मामला बताया जा रहा है . 

राजनीति क्या क्या गुल खिलाती है, और सियासत कभी फर्श से अर्श तो कभी अर्श से फर्श ले जाती है, अब तो यह हर कोई समझने लगा है, जवानी पार कर आगे की दहलीज नाप रहे कांग्रेस के एक नेता ने वर्ष 2008 में जब दिल्ली से टेक ऑफ कर मेवाड़ की धरा पर लैंड किया था, तो मेवाड़ के लोगों ने उस शख्स को सिर आंखों पर बैठाया और उसे मान दिया, सम्मान दिया, इतना ही नहीं मेवाड़ की जनता ने उसी शख्स को अपने क्षेत्र से विधानसभा में प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया . वो शख्स कोई और नहीं बल्कि वह था राजेंद्र सिंह बिधूड़ी,  राजेंद्र सिंह बिधूड़ी ने 46 साल की उम्र में वर्ष 2008 में जब बेगूं विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़ा था. 

तब राजेंद्र सिंह बिधूड़ी चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं क्षेत्र का ना भूगोल जानते थे, और न ही इतिहास, लेकिन जब क्षेत्र के लोगों ने प्यार दिया और राजेंद्र सिंह बिधूड़ी ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की तो राजेंद्र सिंह बिधूड़ी राजनीति की चकाचौंध में इतने मशगूल हो गए कि विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी लोगों के प्यार और सम्मान को पचा नहीं सकें . यहीं कारण रहे है कि चाहे क्षेत्र की जनता से जुड़ाव हो या फिर अधिकारियो से बात करने का लहज़ा, धीरे धीरे सब बदलता चला गया . बेगूं विधानसभा क्षेत्र के थानाधिकारी को फ़ोन पर धमकाने का मामला हो या फिर अपनी फरियाद लेकर हाकिम तक पहुंचे बुजुर्ग की पगड़ी उछालने का मामला . यह सब बेगूं विधानसभा के लिए आम सा हो गया,  आमतौर पर पहले ऐसे वीडियो या खबरें बिहार या उत्तरप्रदेश जैसे राज्यों में ही देखने या सुनने को मिलती थी . मेवाड़ जैसे शांत, शालीन और मृदुभाषी क्षेत्र में इस तरह की घटनाएं राजनीति के बदलते ट्रेंड और पॉलिटिक्स में बढ़ते बाहुबल को प्रदर्शित कर रही है. 

पूर्व में थानाधिकारी को फ़ोन पर धमकाने, अब्शब्द कहने के आरोप और विवाद झेल चुके बेगूं के विधायक राजेंद्र सिंह विधूड़ी का अब एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है . वीडियों में विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी फरियाद लेकर पहुंचे किसान को अपमानित कर किसान की पगड़ी में लात मारकर उछालते हुए नज़र आ रहे है . हालांकि फर्स्ट इंडिया न्यूज इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है . लेकिन सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है . उसकी तह तक जाना जरूरी है . लेकिन वीडियों की तह तक जाने से पहले हम सुनते है वायरल वीडियों को लेकर फरियादी ने क्या कहा है .

दरअसल यह वीडियो विधायक राजेंद्र सिंह विधूड़ी के पास अपनी फरियाद लेकर  पहुंचे बुजुर्ग से जुड़ा है . बुजुर्ग जमीन पर बैठकर विधायक राजेंद्र सिंह विधूड़ी को अपनी पगड़ी सिर से उताकर विधायक के पैरों में रखकर अपनी फरियाद सुनाने की कोशिश कर रहा है और कांग्रेस विधायक राजेंद्र बिधूड़ी ने किसान की बात सुने बगैर ही पगड़ी को लात मार कर उछाल दिया और किसान को भी वीडियों में बुरा भला कहते नजर आ रहे है . यह वीडियों कब का है और कहां का है, फर्स्ट इंडिया न्यूज इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है हालांकि चर्चा है कि ये वीडियो साल 2021 का है . लेकिन अब जब चुनाव करीब है तो विधायक जी का यह वीडियों सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. हालंकि वायरल वीडियों को लेकर विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी ने भी अपनी सफाई दी है, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सीसीटीवी के वीडियों को लेकर क्या बोले विधायक राजेंद्र सिंह बिधूड़ी आप भी सुनिए.

राजेंद्र सिंह बिधूड़ी चित्तौड़गढ़ जिले की बेगूं विधानसभा से विधायक हैं और अक्सर अपने बेबाक बयानों के कारण विवादों में घिरे रहते हैं . इधर वीडियो वायरल होते ही भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है . भारतीय जनता पार्टी की ओर से नेताओं ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया भी दी है . राजेंद्र सिंह बिधूड़ी का वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है . संबित पात्रा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है . राजस्थान के कांग्रेस विधायक द्वारा राजस्थान की आन-बान-शान ‘पगड़ी’ को इस तरह लात मारकर फेंकना . और बुजुर्ग व्यक्ति को इस तरह दुत्कारना कांग्रेस पार्टी के संस्कार और संस्कृति को दर्शाता है . राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’ की यही असलियत भी है . ‘ना तो जनता का सम्मान और ना ही संस्कृति को प्रणाम’,  चिंता मत करो कांग्रेसियों अबकी बार राजस्थान की जनता ने भी कांग्रेस पार्टी को उखाड़ फेंकने का ठान लिया है .