Tarang Shakti-2024: आज डिफेंस एविएशन एग्जीबिशन का उद्घाटन करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सूर्य किरण टीम का होगा एयर शो

Tarang Shakti-2024: आज डिफेंस एविएशन एग्जीबिशन का उद्घाटन करेंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सूर्य किरण टीम का होगा एयर शो

जोधपुर: जोधपुर में वायु सेना स्टेशन पर चल रहे तरंग शक्ति-2024 अभ्यास में आज डिफेंस एविएशन एग्जीबिशन का उद्घाटन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे. इस मौके पर सूर्य किरण टीम का एयर शो भी होगा.  12 से 14 सितंबर 2024 को आयोजित डिफेंस एविएशन एग्जीबिशन (आईडीएएक्स) के इस संस्करण में उद्योग जगत की बड़ी भागीदारी होगी. 

इस अवसर पर रक्षा उत्पादों और प्रौद्योगिकियों की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रदर्शन किया जाएगा. इसमें वायु सेना का एयरोस्पेस डिजाइन निदेशालय (डीएडी) साझेदार स्टार्टअप्स के साथ प्रदर्शनी में भाग लेगा. इसके अलावा आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तरंग शक्ति अभ्यास का अवलोकन करेंगे. इस दौरान अभ्यास में भाग ले रहे भारत सहित आठ देशों के वायु सेवा प्रमुख भी मौजूद रहेंगे. वे बुधवार को भारत के स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भी भरेंगे. आज एक बार फिर जोधपुर में एयरफोर्स की सूर्य किरण एरोबैटिक टीम (SKAT) एयरबेस पर प्रदर्शन करेगी.

भारतीय वायु सेना की मल्टीनेशन एयर एक्सरसाइज 'तरंग शक्ति' का अवलोकन करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को जोधपुर आएंगे. जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार रक्षामंत्री राजनाथ सिंह गुरूवार को सुबह 11.10 बजे दिल्ली से जोधपुर पहुंचेगे. दोपहर 1:15 बजे तक वायुसेना के युद्ध अभ्यास कार्यक्रम में शरीक होंगे. जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक रक्षा मंत्री जोधपुर स्थित वायुसेना स्टेशन पर शुरू होने वाली डिफेंस एक्सपो का भी उद्घाटन करेंगे, जिसमें भारत में निर्मित हथियार, हेलीकॉप्टर सहित अन्य सामग्री प्रदर्शित की जाएंगी.