Rajsamand News: युवती ने प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करवाया, फिर निकाह करने से किया इनकार; दबाव में आकर युवक ने किया सुसाइड

राजसमंद: जिले में लव जिहाद और धर्मांतरण का अनोखा मामला सामने आया है. मोही गांव के एक समुदाय विशेष की युवती ने प्रेमजाल में फंसाकर धर्म परिवर्तन करवाया और फिर शादी करने से मना कर दिया. इससे परेशान युवक ने दबाव में आकर आत्महत्या कर ली. युवक के परिजनों ने पहले उदयपुर में पुलिस रेंज आईजी कार्यालय और आज परिजनों के साथ विभिन्न हिंदू संगठनों ने जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा. 

युवती समेत 10-12 लोगों के खिलाफ कांकरोली पुलिस थाने में युवक को धमकाकर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है. युवक की मां लाड कंवर ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि मोही गांव के युवक हर्षित उर्फ बंटी  ने 7 अप्रैल को विषाक्त पदार्थ खा लिया था. जिसने उदयपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. कुछ दिनों बाद मृतक के मोबाइल से मिली रिकॉर्डिंग में चौंकाने वाली सच्चाई सामने आई.  

मृतक युवक की मां ने पुलिस को बताया कि उनके बेटे हर्षित को समुदाय विशेष की युवती ने पहले प्रेमजाल में फंसाया और निकाह करने का झांसा दिया. इसके बाद उनके बेटे से किश्तों में करीब 6 से 7 लाख रुपये हड़प लिए. उनके बेटे से एक स्कूटी भी मांगी गई. इसके अलावा युवती ने अपने भाई मुस्तफा को 32 हजार रुपये का मोबाइल भी दिलवाया. 

यदि वह वापस हिन्दू धर्म में जाएगा तो उसे और उसके परिवार की हत्या कर दी जाएगी:
पुलिस रिपोर्ट में मृतक की मां ने बताया कि निकाह करवाने के नाम पर पहले उनके बेटे का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया. लेकिन बाद में निकाह करवाने से मना कर दिया. इसके बाद युवक को धमकी भी दी गई कि यदि वह वापस हिन्दू धर्म में जाएगा तो उसे और उसके परिवार की हत्या कर दी जाएगी. इसी वजह से हर्षित ने दबाव में आकर विषाक्त पदार्थ खा लिया. इस मामले में पुलिस उप अधीक्षक बेनी प्रसाद मीणा ने बताया कि पीड़ित पक्ष की शिकायत पर कांकरोली पुलिस थाने में मामला दर्ज किया है और युवक के मोबाइल के आधार पर जांच जारी है.