दिल्ली के रामलीला मैदान में I.N.D.I.A गठबंधन की रैली, राहुल गांधी ने कहा- ये संविधान बचाने की लड़ाई है

नई दिल्ली: दिल्ली के रामलीला मैदान में I.N.D.I.A. ब्लॉक की लोकतंत्र बचाओ महारैली चल रही है. इस रैली में सोनिया, प्रियंका, राहुल, उद्धव ठाकरे, अखिलेश यादव, सीताराम येचुरी, महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला के अलावा अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता और हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना पहुंची है.

इस रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी बोले ये संविधान बचाने की लड़ाई है. भारत की आवाज को कोई नहीं दबा सकता. चुनाव से पहले नेताओं को जेल में डाला. चुनाव से ठीक पहले गिरफ्तारियां क्यों. नेताओं को धमकाया जा रहा है. ये चाहते हैं विपक्ष चुनाव नहीं लड़ पाए संविधान खत्म हुआ तो देश नहीं बचेगा. हमारे दो मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला. करना ही था तो छह महीने पहले करते, एक साल पहले करते. आपको हमारे अकाउंट फ्रीज करने थे तो छह महीने पहले करते. लेकिन आपको ये अभी करना था, ताकि मैच फिक्सिंग हो सके. 

मेरी बात गौर से सुन लीजिए. अगर भाजपा जीती और उन्होंने संविधान को बदला तो इस पूरे देश में आग लगने जा रही है, ये देश नहीं बचेगा. ये चुनाव वोट वाला चुनाव नहीं है, ये चुनाव हिंदुस्तान को बचाने वाला चुनाव है. ये संविधान को क्यों मिटाना चाहते हैं, क्योंकि ये आपका धन आपसे छीनना चाहते हैं. मैंने जति जनगणना की बात की, रोजगार की बात की, क्योंकि देश के सामने यही सबसे बड़े मुद्दे हैं. इसलिए अगर आप लोगों ने दम से वोट नहीं दिया, तो इनकी मैच फिक्सिंग सफल हो जाएगी और देश का संविधान खत्म हो जाएगा.