Rural and Urban Olympic Games: जोधपुर पहुंची ग्रामीण एवं शहरी ओलम्पिक खेलों की रथ यात्रा, 10 जुलाई से शुरू होंगे खेल

जोधपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर पिछले वर्ष प्रदेश में हुए ग्रामीण ओलंपिक खेलों की सफलता के बाद इस वर्ष अब शहरी ओलंपिक खेलों की भी शुरुआत की जा रही है. इस बार ग्रामीण ओलंपिक और शहरी ओलंपिक एक साथ आयोजित किए जाएंगे. 

खेलों के प्रति आमजन में जागरूकता लाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हरी झंडी दिखाकर खेल यात्रा रथ को रवाना किया, यह खेल यात्रा रथ आज जोधपुर के श्री उम्मेद राजकीय स्टेडियम में पहुंचा. श्री उम्मेद राजकीय स्टेडियम में पहुंचने पर खेल यात्रा का भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान नगर निगम उत्तर एवं दक्षिण के आयुक्त अतुल प्रकाश व उत्सव कौशल मौजूद रहे. नगर निगम आयुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी ओलंपिक खेल 2023 का शुभारंभ 10 जुलाई से किया जा रहा है , 

जिसके अंतर्गत फुटबॉल, कबड्डी, क्रिकेट, फुटबॉल, वॉलीबॉल सहित कई खेल खेले जाएंगे. यह खेल यात्रा मशाल के साथ जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में जाएगी, जहां पर खेलकूद का प्रचार प्रसार नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया जाएगा एवं सभी को खेलों के प्रति जागरूक किया जाएगा. श्री उमेद राजकीय स्टेडियम में नुक्कड़ नाटक का मंचन किया गया. शिक्षा विभाग एवं खेल विभाग के कर्मचारी भी इस मौके पर मौजूद रहे.