टी20 विश्व कप टीम चयन में हार्दिक की बातों को मिलेगी तवज्जो, दिखगें कई नये चेहरे: रवि शास्त्री

नई दिल्ली: पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री अगले साल टी20 विश्व कप की भारतीय टीम में कई नये चेहरों की उम्मीद कर रहे हैं, जिसके चयन मामलों में कप्तान हार्दिक पंड्या की बातों को काफी तवज्जो दी जाएगी. टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ स्टार बल्लेबाज विराट कोहली अब भी टी20 टीम की योजना में बने हुए हैं लेकिन पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद सीनियर खिलाड़ियों को चरणबद्ध तरीके से बाहर करने की प्रक्रिया शुरू हो गई थी.

शास्त्री ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि मुझे लगता है कि वे ऐसा (नये खिलाड़ियों को टीम में मौका) ही करेंगे. इस पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि टी 20 विश्व कप आ रहा है और युवाओं में बहुत प्रतिभा है. इस साल के आईपीएल में हमने कुछ बेहतरीन प्रतिभाएं देखी हैं. यह पूरी तरह नयी टीम नहीं होगी लेकिन इसमें कई नये चेहरे होंगे. वह (हार्दिक) पहले से ही इस प्रारूप में भारत के कप्तान हैं. अगर फिटनेस समस्या नहीं हुई तो वह टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे.

शास्त्री को लगता है कि 2007 के विश्व कप की तरह आगामी टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. उस समय महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में युवाओं से भरी भारतीय टीम ने विश्व कप का खिताब जीता था. शास्त्री का मानना है, भारतीय टीम प्रबंधन फिर से 2007 टी20 विश्व कप के रास्ते पर चलेगा. वे प्रतिभा की पहचान करेंगे और उनके पास विकल्प की कोई कमी नहीं होगी. ऐसे खिलाड़ियों का भी विकल्प होगा जो आईपीएल टीमों की कप्तानी कर चुके होगे.

शास्त्री ने कहा कि हार्दिक के साथ अच्छी बात यह है कि उनके साथ कार्यभार प्रबंधन की समस्या नहीं है.पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी के बाद से हार्दिक टेस्ट मैच नहीं खेल रहे है. शास्त्री ने कहा कि फिलहाल हार्दिक के साथ कार्यभार प्रबंधन की कोई समस्या नहीं है. आईपीएल और एकदिवसीय विश्व कप के बीच भारतीय टीम चार-पांच (सीमित ओवरों के मैच) मुकाबले ही खेलेगी. वह टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं है. टेस्ट श्रृंखला के समय उसे विश्राम का मौका मिलेगा. सोर्स भाषा